sachin shubhman kohli
सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली और शुभमन गिल को दिए बल्लेबाजी के टिप्स.

टीम इंडिया शुक्रवार से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड से दो-दो हाथ करेगी. इंग्लैंड के साउथेम्पटन में खेले जाने वाले इस खिताबी मुकाबले से पहले दोनों ही टीम्स अपनी-अपनी तैयारियों में लगी हैं. वहीं, भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कप्तान विराट कोहली और स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को महत्वपूर्ण सलाह दी है. उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड में खेलने के लिए फ्रंट फुट डिफेंस की ज़रुरत होती है. मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को अपने बेसिक्स पर ध्यान देने की ज़रुरत है.

लिटिल मास्टर ने इंडिया टुडे के साथ बातचीत में कहा, “किसी भी बल्लेबाज को इंग्लैंड में फ्रंटफुट डिफेंस पर ध्यान देना होगा, क्योंकि इंग्लैंड में शुरुआत में गेंद रुक कर आती है. इसके बाद धीरे-धीरे धूप आती है और खेल बदलना शुरू होता है, जब गेंद हरकत करती है तो बल्लेबाजों के लिए खेलने में परेशानी होती है. ऐसे में उन्हें ध्यान से खेलना होगा.”

सचिन ने कहा, “टीम इंडिया को बहुत अच्छे से पता है कि उन्हें को क्या करना है. इंग्लैंड में फ्रंटफुट डिफेंस की जरूरत होती है. खिलाड़ियों को बस अपने बेसिक पर ध्यान देना होगा.”

दाएं हाथ के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने आगे कहा, “जब खेल शुरू हो जाता है तो तनाव को दूर कर देना चाहिए और खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. अपने प्लान के हिसाब से काम करना चाहिए. कई बार आपके प्लान काम नहीं करते तो आपको प्लान बी पर जाना चाहिए. पहल से तय प्लान पर चलने की जिद नहीं होनी चाहिए. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (फाइनल) पर पूरी दुनिया की नजरें रहेंगी.” 

WTC फाइनल के लिए दोनों देशों की टीम्स इस प्रकार हैं:

भारत

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लेंडल, ट्रेंट बोल्ट, डिवॉन कोनवे, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज़ पटेल, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग और विल यंग.

Leave a comment

Cancel reply