team india

साउथेम्पटन के रोज बाउल में खेले जा रहे आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 फाइनल का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया. कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस खिताबी मुकाबले के दूसरे दिन बारिश ज्यादा देर तक विलेन साबित नहीं होगी. इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने बड़ा बयान दिया है.

सबा करीम ने न्यूजीलैंड को इंग्लैंड की इस कंडीशन में मजबूत विरोधी बताया है. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को एक बड़ी गलती को करने से बचकर रहना होगा.

उन्होंने कहा, “इंग्लैंड की मौजूदा कंडीशन में न्यूजीलैंड को जरा भी हल्के में लेना भारी भूल होगी. कीवी खिलाड़ी इस तरह के कंडीशन में बेहतर खेलते हैं. ऐसे में भारत को उन्हें बिल्कुल भी अंडररेट नहीं करना चाहिए.”

सबा ने टीम इंडिया के न्यूजीलैंड के पिछले दौरे का जिक्र किया और कहा, “हमें ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खेले जा रहे फाइनल मुकाबले में उसी गलती को नहीं दोहराना है. हमें न्यूजीलैंड को एक मजबूत प्रतिद्वन्दी की तरह देखना करना होगा और सेशन दर सेशन जीतने पर फोकस करना होगा. तभी हम टेस्ट क्रिकेट के विश्वविजेता बन सकते हैं.”

सबा ने आगे कहा, “उस दौरे पर हम 2-0 से इसी वजह से सीरीज हारे थे, क्योंकि हमने मेजबान टीम को हल्के में ले लिया था. हम ऑन पेपर उनसे मजबूत टीम थे, लेकिन हम टेस्ट की किसी भी पारी में 250 से ज्यादा रन नहीं बना पाए थे. वहीं, न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को हमने ऐसा करने दिया, जिस वजह से हम वहां टेस्ट सीरीज हारे थे.”

Leave a comment

Cancel reply