kohli southee crictoday
गावस्कर का मानना है कि न्यूजीलैंड के गेंदबाज डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम इंडिया के 'मजबूत' बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर सकते हैं.

शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के साउथेम्पटन में खेले जाने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 फाइनल से पहले भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने चौंकाने वाला बयान दिया है. गावस्कर ने कीवी टीम के गेंदबाजों को खतरनाक बताया है. लिटिल मास्टर का मानना है कि न्यूजीलैंड के गेंदबाज डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम इंडिया के ‘मजबूत’ बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस करने की काबिलियत रखते हैं. साथ ही उन्होंने ब्लैककैप्स को खिताबी जीत का प्रबल दावेदार माना है.

सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे के कार्यक्रम ए-सलाम क्रिकेट में बातचीत के दौरान कहा, “न्यूजीलैंड का अभी का गेंदबाजी अटैक काफी खतरनाक है. ऐसे में टीम इंडिया को सावधानी से बल्लेबाजी करनी होगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है, क्योंकि वो दो टेस्ट खेलकर आ रहे हैं.”

गावस्कर ने यह भी उम्मीद जताई है कि भारतीय बल्लेबाज विपक्षी गेंदबाजों को मुंहतोड़ जवाब देंगे. उन्होंने आगे कहा, “इंग्लैंड में वर्तमान कंडिशन में ओपनर के लिए चिंता की बात है क्योंकि यहां शुरू में थोड़ी गेंद हिलती है. न्यूजीलैंड के गेंदबाज दोनों तरफ से स्विंग कर सकते हैं, लेकिन भारत की बल्लेबाजी बेहतरीन है. अनुभव के साथ स्किल भारतीय खिलड़ियों को आगे रखेगी और बल्लेबाजी बेहतर होगी. साथ ही वो न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को मुंहतोड़ जवाब देंगे.” 

गावस्कर ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का भी चुनाव किया है. गावस्कर ने अपनी टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और स्टार बल्लेबाज हनुमा विहारी को शामिल नहीं किया है.

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए सुनील गावस्कर की टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

Leave a comment

Cancel reply