team india crictoday
भारतीय क्रिकेट टीम इस 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने उतरेगी.

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने उतरेगी. यह खिताबी मुकाबला 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथेम्पटन में खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया को मेजबानों के खिलाफ पांच मुक़ाबलों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

वहीं, टीम इंडिया कोरोना को मात देकर क्रिकेट के मैदान में उतरने को तैयार है. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया कोरोना से आधी लड़ाई देश में लड़ेगी तो आधी लड़ाई विदेश में. बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों ने कोरोना वैक्सीन की आधी डोज़ लगवा ली है. अब खबर है कि डोज के वक्त ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड में मौजूद रहेंगे और ऐसे में उन्हें दूसरी डोज़ वहीं पर लगाई जाएगी.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचाया हुआ है. इससे पहले बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल-14 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था. इस लीफ में 29 मुकाबले खेले जा चुके थे, जबकि इसमें अभी 31 मैच और खेले जाने हैं. ये मैच कब और कहां आयोजित होंगे, इसपर बीसीसीआई की तरफ से जल्द ही बड़ा अपडेट मिल सकता है.

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव.

Leave a comment

Cancel reply