tim southee
न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी ने काइल जैमीसन और विराट कोहली के बीच हुए एक वाक्या पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से साउथम्प्टन में खेला जाएगा। इससे पहले केन विलियमसन की अगुवाई वाली कीवी टीम 2 जून से इंग्लैंड के विरुद्ध दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। ऐसे में न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी ने काइल जैमीसन और विराट कोहली के बीच हुए एक वाक्या पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, आईपीएल 2021 में जैमीसन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे और इस दौरान उन्होंने विराट कोहली को नेट्स में गेंदबाजी करने से साफ मना कर दिया था।

अब टिम साउदी ने इस पूरे मामले पर बात करते हुए काइल जैमीसन की खूब तारीफ की है। 32 साल के कीवी पेसर ने ‘द गार्डियन’ के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मुझे पूरा यकीन है कि ये कहानी सच है। अधिकतर बल्लेबाजों के साथ ऐसा ही होगा। आप उन्हें क्यों अपनी ताकत दिखाएंगे? विराट की तरफ से यह स्मार्ट मूव था कि क्या काइल जैमीसन उनके जाल में फंस जाते हैं, लेकिन उनके लिए इसमें कोई दिमाग नहीं लगाना था। विराट को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में किन गेंदो का सामना करना पड़ेगा, इसकी एक भी झलक उन्होंने नहीं दी।”

यह भी पढ़ें | RCB के इस धाकड़ खिलाड़ी ने IPL 2021 के दूसरे चरण में अपनी उपलब्धता पर दिया बड़ा बयान

बता दें कि विराट कोहली और काइल जैमीसन, जब आईपीएल 2021 के दौरान आरसीबी के नेट्स में अभ्यास कर रहे थे तब कोहली ने जैमीसन से पूछा था कि क्या आपने यहां ड्यूक बॉल से गेंदबाजी की है? उस पर जैमीसन ने कोहली से कहा था कि मेरे पास कुछ ड्यूक बॉल अभी हैं, जिसके बाद विराट ने कहा कि मुझे नेट्स में तुम्हारी गेंदों को खेलकर खुशी होगी।

इसके बाद 26 साल के कीवी तेज गेंदबाज ने किंग कोहली की बात सुनकर कहा था कि नहीं मैं आपको नेट्स में गेंदबाजी नहीं करने वाला हूं। गौरतलब है कि काइल जैमीसन ने अपने अब तक के छोटे से टेस्ट करियर में न्यूजीलैंड के प्रबंधन और चयनकर्ताओं को अपने शानदार प्रदर्शन से प्रभावित किया है। उन्होंने 6 टेस्ट मुकाबलों में 13.27 के औसत से 36 विकेट चटकाए हैं, जबकि बल्लेबाजी करते हुए 56.50 के औसत से 226 रन बनाए हैं।