कोहली और विलियमसन एक मैच के टॉस के दौरान.

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल खेलना है. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इस खिताबी मुकाबले को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. दाएं हाथ के तूफानी पेसर ने फाइनल मैच में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी बताया है.

उन्होंने कहा है कि कीवी टीम स्विंग गेंदबाजी के अनुकूल परिस्थितियों में खेलने की आदी है और इसका फायदा उनको मिल सकता है. हालांकि, ली ने यह भी माना कि भारतीय टीम के पास भी कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जो किसी भी परिस्थिति में ढलने की काबिलियत रखते हैं.

ब्रेट ली ने कहा, “मुझे लगता है कि दोनों टीमें एक जैसी हैं. हालांकि, मैं न्यूजीलैंड के स्वदेश में इसी तरह की परिस्थितियों में खेलने के बारे में सोच रहा हूं. परिस्थितियां तेज गेंदबाजों, स्विंग गेंदबाजों के अनुकूल हो सकती है, इसलिए यहां मुझे लगता है कि कीवी टीम को फायदा हो सकता है.”

उन्होंने आगे कहा, “जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है तो दोनों टीमों के पास ऐसे बल्लेबाज हैं, जो स्विंग गेंदबाजी को खेल सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी और जो भी टीम अच्छी गेंदबाजी करेगी वह फाइनल में विजेता बनेगी.”

गौरतलब है कि टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल के लिए गुरूवार को इंग्लैंड पहुंच चुकी है. ऐसे में विराट सेना 10 दिन की क्वारंटीन प्रक्रिया से गुज़र रही है.

Leave a comment