साउथेम्पटन में चौथे दिन लगातार बारिश जारी, नहीं हो पाएगा खेल!

क्रिकेट फैंस के लिए साउथेम्पटन से अच्छी खबर नहीं आ रही है. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल का मजा अभी तक मौसम ने काफी बार किरकिरा किया है. अब तक तीन दिन के खेल में 141.1 ओवर ही फेंके गए हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे इस खिताबी मुकाबले के चौथे दिन भी बारिश विलेन साबित हो सकती है यानी चौथे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने चौथे दिन के मौसम पर अपडेट दिया है.

बता दें कि कार्तिक इस ऐतिहासिक मुकाबले में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन वे कमेंट्री पैनल में शामिल हैं. उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक तस्वीर शेयर की है. उस फोटो में मैदान पर कवर्स पड़े हुए हैं और बारिश होती नजर आ रही है. इसके अलावा उन्होंने ट्विटर पर भी यह फोटो साझा की है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साउथेम्पटन में लगातार बारिश जारी है.

बता दें कि इस महा-मुकाबले का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था. इस दौरान एक भी गेंद का खेल नहीं हो पाया था. इसके बाद मैच के दूसरे दिन टॉस हुआ, जहां कीवी कप्तान केन विलियमसन ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

साउथेम्पटन के रोज बाउल में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम की पहली पारी 217 रनों के स्कोर पर सिमट गई. टीम इंडिया की तरफ से दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (49) ने सर्वाधिक रनों की पारी खेली.

वहीं, कीवी टीम के लिए तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने 5 विकेट चटकाए. न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए थे. ब्लैककैप्स के लिए सलामी बल्लेबाज डिवॉन कॉनवे (54) ने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण अर्धशतक जड़ा. अब देखने वाली बात यह होगी कि मैच के चौथे दिन कितना खेल हो पाता है.

Leave a comment