आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में आज से 1 सप्ताह का ही समय शेष है.

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में आज से 1 सप्ताह का ही समय शेष है. ये खिताबी मुकाबला 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथेम्पटन में खेला जाएगा. मालूम हो कि टीम इंडिया मौजूदा समय में इंग्लैंड में है, जहां भारतीय खिलाड़ियों ने नेट्स में जमकर पसीना बहना शुरू कर दिया है. वहीं, न्यूजीलैंड टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच खेलने में व्यस्त है.

ऐसे में वेस्टइंडीज टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस ने डब्लूटीसी फाइनल को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम भले ही फेवरेट हो, लेकिन न्यूजीलैंड भी किसी भी बड़ी से बड़ी टीम को हराने का माद्दा रखती है. कर्टली एम्ब्रोस ने इशारों-इशारों में टीम इंडिया को विश्व टेस्ट चैंपियन मान लिया है.

दाएं हाथ के तूफानी गेंदबाज ने कहा, “इंग्लैंड के विरुद्ध, जो पहला मुकाबला ड्रॉ हुआ उसमें भी कीवी टीम ने काफी जबरदस्त खेल दिखाया. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला आसान नहीं रहने वाला है. मैं समझता हूं कि भारतीय टीम इस मैच में फेवरेट के तौर पर शुरूआत करेगी, लेकिन आप कीवी टीम को कभी भी कम करके नहीं आंक सकते हैं. उनके पास बड़ी टीम्स को हारने की क्षमता है.”

एम्ब्रोस ने कहा, “मैं इस फाइनल का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं. भारत एक बेहतरीन टीम है और न्यूजीलैंड की टीम में भले ही बड़े नाम नहीं हैं, लेकिन वे एक यूनिट के तौर पर खेलते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “क्रिकेट मैदान में खेला जाता है, पेपर पर नहीं. अगर आप मिडिल में जाकर परफॉर्म नहीं करेंगे तो फिर ये काम नहीं करेगा. न्यूजीलैंड के पास दुनिया की कड़ी टीमों को टक्कर देने की क्षमता है. वे विरोधी टीमों को कड़ी चुनौती पेश करते हैं.”

Leave a comment