kohli team india crictoday
आज 15 अगस्त के मौके पर देश 75वीं वर्षगांठ मना रहा है.

शुक्रवार से खेले जाने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड दो-दो हाथ करती नज़र आएंगी. इंग्लैंड के साउथेम्पटन में आयोजित होने वाले इस खिताबी मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बड़ा बयान दिया है. उनका मानना है कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत जीत का प्रबल दावेदार है. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से मजबूत आंका है.

लक्ष्मण ने इंडिया टुडे के कार्यक्रम ए-सलाम क्रिकेट में बातचीत के दौरान कहा, “इस मुकाबले में रिजल्ट जरूर निकलेगा. भारत प्रबल जीत का दावेदार है, लेकिन न्यूजीलैंड के लिए एक ही चीज है, जो उनके पक्ष में जाती है और वो ये कि उन्होंने हाल ही में दो टेस्ट मैच खेले हैं. इसके बावजूद क्वालिटी के तौर पर टीम इंडिया न्यूजीलैंड से काफी आगे है.”

याद हो कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने हाल ही में इंट्रा-स्क्वाड मैच खेलकर फाइनल की तैयारी की तो वहीं, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को उन्हीं के घर में पराजित कर 1-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की. माना जा रहा है कि कीवी टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में इसका फायदा मिलेगा. कई दिग्गज भी इस विषय पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त कर चुके हैं.

WTC फाइनल के लिए दोनों देशों की टीम्स इस प्रकार हैं:

भारत

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लेंडल, ट्रेंट बोल्ट, डिवॉन कोनवे, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, एजाज़ पटेल, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग और विल यंग.

Leave a comment

Cancel reply