विराट कोहली.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले बुधवार को पत्रकारों से बात की. ऑनलाइन आयोजित हुई इस प्रेसवार्ता में कोहली ने कई सवालों के जवाब दिए. दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने कहा है कि उनके ऊपर कोई भी दबाव नहीं है. इसके अलावा भारतीय कप्तान ने माना कि न्यूजीलैंड के विरुद्ध खिताबी मुकाबला आसान नहीं होगा.

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को इस महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल मुकाबला खेलना है. यह मैच 18 जून से इंग्लैंड के साऊथेम्पटन में खेला जाएगा. इसके बाद विराट सेना अंग्रेजों के खिलाफ पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

कोहली ने कहा, “यह खिताबी मुकाबला आसान नहीं होगा. चुनौती बड़ी है. हालात नए हैं. मौसम अलग है, लेकिन हमें इन परिस्थितियों से निपटना आता है. मैं समझता हूं कि हमारे ऊपर कोई भी दबाव नहीं है.”

वहीं, दूसरी तरफ कीवी टीम के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच से पहले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर मोंटी पनेसर ने बड़ी भविष्यवाणी की. उन्होंने कहा कि आगामी मुकाबले में साउथेम्पतन की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होगी.

बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर ने कहा, “मुझे लगता है कि साउथेम्पटन का विकेट स्पिनरों की मदद करेगा और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी स्पिन को बहुत अच्छी तरह से नहीं खेलते हैं और ऐसे में यहां पर भारत को फायदा होने वाला है.”

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा.

स्टैंडबाई खिलाड़ी : अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान और अर्जन नागवासवाला

Leave a comment