अश्विन का रिकॉर्ड उन्हें सबसे नहाब खिलाड़ी बनाता है - बुमराह

विराट कोहली की कप्तान वाली टीम इंडिया मौजूदा समय में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल खेलने में व्यस्त है, जहां दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम को अपनी सेवाएं दे रहे हैं. ऐसे में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अश्विन की जमकर तारीफ की है. यॉर्कर किंग ने अश्विन को ‘खेल के महान खिलाड़ियों में से एक’ बताया है.

बुमराह ने कहा, “मुझे लगता है कि वह खेल के महान खिलाड़ियों में से एक हैं, क्योंकि अगर आप उनके रिकॉर्ड को देखें तो यह खुद बयां करता है. उन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने 400 से अधिक टेस्ट विकेट लिए हैं और यह संयोग से नहीं आता है.”

इससे पहले अश्विन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास को लेकर बात कही थी. दाएं हाथ के दिग्गज गेंदबाज ने कहा था कि जिस दिन उन्हें लगा कि खुद में सुधार करने की उनकी ललक कम हो रही है तो वे क्रिकेट छोड़ देंगे. आर अश्विन ने पिछले कुछ समय में गेंद के अलावा बल्ले से भी कई बार बड़े धमाके किए हैं.

बता दें कि अश्विन ने साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच में डेब्यू किया था. इस मुकाबले में उन्होंने 9 विकेट चटकाए थे. अश्विन ने 3 विकेट पहली पारी में और 6 विकेट दूसरी पारी में हासिल किए थे. इस दौरान उन्होंने मेहमान टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी थी. टीम इंडिया ने इस मैच को 5 विकेट से जीत लिया था. अश्विन को मैन ऑफ द मैच चुना गया था. 

गौरतलब है कि अश्विन ने 79 टेस्ट मुकाबलों में 409 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, उन्होंने 27.96 के औसत से 2656 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं.

Leave a comment