अजिंक्य रहाणे ने साउथेम्पटन में अकेले ही बनाए 217 रन!

इंग्लैंड के साउथेम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम की पहली पारी 217 रनों के स्कोर पर सिमट गई. भारत की तरफ से दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (49) ने सर्वाधिक रनों की पारी खेली.

वहीं, कीवी टीम के लिए तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने 5 विकेट चटकाए. न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए थे. ब्लैककैप्स के लिए सलामी बल्लेबाज डिवॉन कॉनवे (54) ने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण अर्धशतक जड़ा.

रहाणे ने साउथेम्पटन में पूरे किए 217 रन

टीम इंडिया के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इस खिताबी मुकाबले की पहली पारी में 117 गेंदों का सामना करते हुए 49 रन बनाए. उन्होंने 5 चौके जड़े. इसी के साथ रहाणे ने साउथेम्पटन में 49 रन भी बनाए और इस मैदान पर उन्होंने अपने 217 रन भी पूरे कर लिए. भारतीय बल्लेबाज ने इसके लिए 5 टेस्ट पारियों का सहारा लिया है. इस दौरान रहाणे का बल्लेबाजी औसत 54.25 का रहा है और उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े हैं. साउथेम्पटन में रहाणे का सबसे बड़ा स्कोर 54 रन है.

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे इस महा-मुकाबले का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था. इसके बाद मैच के दूसरे दिन टॉस हुआ, जिसके बाद कीवी कप्तान केन विलियमसन ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था.

Leave a comment