ajaz patel
भारत में जन्मे न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने टीम इंडिया के विरुद्ध खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

भारत में जन्मे न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने टीम इंडिया के विरुद्ध खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है। पटेल ने कहा है कि जब आप उस देश के खिलाफ खेलते हैं, जहां पर आपका जन्म हुआ था तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए एजाज पटेल को टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम में खेलने वाले पटेल का जन्म मुंबई में हुआ था, लेकिन जब वे आठ साल के थे तब वे अपने माता-पिता के साथ न्यूजीलैंड में शिफ्ट हो गए थे। इसके बाद एजाज पटेल वहीं पर रह रहे हैं। 32 साल की कीवी गेंदबाज ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत एक मीडियम पेस गेंदबाज के रूप में की थी, लेकिन वे जल्द ही स्पिनर बन गए थे।

एजाज पटेल ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ बातचीत में टीम इंडिया के विरुद्ध खेले जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बाएं हाथ के स्पिनर ने कहा, “इसके बारे में सोच-सोचकर मेरे रोंगटे खड़े हो रहे हैं। मैंने अपनी जर्नी की शुरुआत वहीं से की थी और उसके बाद न्यूजीलैंड में आकर बस गया।”

उन्होंने आगे कहा, “अब आप इंग्लैंड में हैं, जिसे क्रिकेट का घर कहा जाता है और वहां पर आपको दुनिया की बेस्ट टीम्स में से एक भारत के खिलाफ खेलना है, जो आपका जन्मस्थान है। इसलिए मेरे लिए ये एक पूरे सर्कल की तरह है, लेकिन आपको पता है कि ये मेरी क्रिकेटिंग जर्नी रही है और मेरे हिसाब भारत के खिलाफ खेलने से मुझे फायदा ही होगा। ये एक ऐसी चीज होगी जिसे मैं लंबे समय तक याद रखुंगा।”

गौरतलब है कि एजाज पटेल ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक 8 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 22 विकेट चटकाए हैं। वहीं, पटेल ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय में मात्र 2 मैच ही खेले हैं। उनके फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए क्रिकेट में अच्छे आंकड़े हैं।

Leave a comment

Cancel reply