rishabh pant
विश्व कप विजेता खिलाड़ी की चाहत, 'पंत को बनाना चाहिए भारतीय टेस्ट टीम का अगला कप्तान'

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को अगला टेस्ट कप्तान बनाने की इच्छा ज़ाहिर की है. बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने शनिवार को लाल गेंद वाले प्रारूप की कप्तानी से इस्तीफा देकर क्रिकेट जगत को चौंका दिया.

72 साल के गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए कहा, “अगर यह मेरे ऊपर होता, तो मैं ऋषभ पंत को अगला टेस्ट कप्तान बना देता.” मालूम हो कि लिटिल मास्टर यानी सुनील गावस्कर साल 1983 में भारतीय टीम की विश्व कप जीत का हिस्सा थे.

यह भी पढ़ें | विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तान

वहीं, कोहली टेस्ट क्रिकेट इतिहास के अब तक के सबसे महान कप्तानों में शुमार हैं.उनकी अगुवाई में भारतीय टीम ने 68 टेस्ट मुकाबले खेले, जिसमें से 40 में उन्हें जीत हासिल हुई, जबकि 17 में हार का सामना करना पड़ा. इस दौरान 11 टेस्ट मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुए. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम का जीत का प्रतिशत 58.82 रहा.

गौरतलब है कि कोहली, जब टेस्ट टीम के कप्तान बने थे, तब टीम इंडिया आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सातवें पायदान पर थी, लेकिन आज जब उन्होंने लाल गेंद वाले प्रारूप की कप्तानी छोड़ी है, भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर है.

Leave a comment

Cancel reply