भारतीय टीम बुधवार को बैंगलोर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला खेलने उतरेगी. आईसीसी विश्व कप से पहले यह टीम इंडिया का आखिरी टी-20 मैच होगा. बता दें कि यह मुकाबला दो वजह से अहम है. पहला, टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को पाराजित कर सीरीज को 1-1 से समाप्त करने की कोशिश करेगी. दूसरा, ये मैच पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अंतर्राष्ट्रीय करियर का आखिरी टी-20 मुकाबला भी हो सकता है. इस वजह से फैंस इस मैच का बेसबरी से इंतज़ार कर रहे हैं.

टीम इंडिया को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान एमएस धोनी मौजूदा समय में आलोचनाओं से घिरे हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी पारी खेलने के बाद से ही धोनी की कड़ी आलोचना हो रही है.

कंगारुओं के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने 37 गेंदों में 29 रन की पारी खेली थी, जिसके बाद मेजबान टीम 20 ओवर में महज 126 का स्कोर ही खड़ा कर पाई थी, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी गेंद पर सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया था. एमएस धोनी को इस हार का सबसे बड़ा विलेन माना गया.

गौरतलब है कि अगर धोनी आगामी विश्व कप के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करते हैं. तो इस लिहाज़ से यह उनका आखिरी टी-20 मुकाबला हो सकता है. सोशल मीडिया पर भी फैंस एमएस धोनी को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त कर रहे हैं.

Leave a comment