कोहली और बाबर के स्पेशल क्लब में शामिल हुए डी कॉक.

मंगलवार को ग्रेनेडा के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 1 रन से पराजित कर मौजूदा सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली. हरी जर्सी वाली टीम के लिए दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 51 गेंदों में 72 रन की पारी खेली तो स्टार चाइनामैन गेंदबाज तबरेज़ शम्सी ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. इसके लिस शम्सी को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाज़ा गया.

वहीं, डी कॉक ने तूफानी पारी खेल कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम दर्ज कर लीं. दरअसल, बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों की शुरूआती 50 पारियों में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. डी कॉक अभी तक 1438 रन बना चुके हैं.

इस मामले में शीर्ष पर भारतीय कप्तान विराट कोहली (1943 रन) हैं. उनके बाद इस लिस्ट में पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आज़म (1942) का नाम शामिल है. डी कॉक इस सूची में आठवें नंबर पर हैं.

यहां तक कि वे शुरूआती 50 टी20 आई पारियों में सर्वाधिक अर्धशतक जड़ने वाले संयुक्त रूप से दूसरे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में डी कॉक, हाशिम अमला और जीन पॉल डुमिनी के साथ दूसरे स्थान पर हैं. इन सभी ने 7-7 अर्धशतक लगाए हैं.

Leave a comment