विश्वास कीजिए! क्रिस गेल का मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड 41+ साल की उम्र में आया है.

मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में वेस्टइंडीज ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 3-0 से अजय बना ली. मैन ऑफ द मैच बने वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने 38 गेंदों में 67 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल थे. गेल ने मैच के बाद बताया कि उन्होंने अपनी इस पारी को किन-किन साथी खिलाड़ियों को समर्पित किया है.

गेल ने कहा, “मैं अपनी यह पारी टीम के साथी खिलाड़ियों को समर्पित करना चाहता हूं. खासतौर से कीरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो को. टीम के लिए रन बनाना काफी गौरवपूर्ण होता है. मैं आगे भी वेस्टइंडीज के लिए रन बनाना चाहूंगा.”

गेल ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास

गेल ने टी20 क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली है. वे टी20 क्रिकेट में 14 हजार रन पूरे कर लिए हैं. गेल इस कारनामे को अंजाम देने वाले दुनिया के पहले और इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं. इस मैच से पहले गेल के खाते में 13,971 रन थे. अब वे टी20 क्रिकेट में 14038 रन बना चुके हैं.

गौरतलब है कि क्रिस गेल को दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिना जाता है. गेल आईपीएल में प्रीती ज़िंटा के सह-मालिकाना वाली पंजाब किंग्स टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं. वहीं, दूसरी तरफ पोलार्ड मुंबई इंडियंस तो ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी सेवाएं देते आ रहे हैं.

Leave a comment