बोर्ड ने भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये कदम उठाया.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें संस्करण को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया. बोर्ड ने भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये कदम उठाया. इसके बाद क्रिकेट के प्रचंड पंडित अपनी-अपनी राय रख रहे हैं. इस बीच इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि आखिर क्यों कोरोना काल के बीच आईपीएल 2021 खेला जा रहा था. उन्होंने कहा कि आईपीएल बुरे वक़्त में लोगों को मनोरंजन का मौका देता है.

दाएं हाथ के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा, “इस बड़ी आईपीएल 2021 को कोरोना के बीच चालू रखना काफी सकारात्मक निर्णय था. इतने बुरे हालातों में आईपीएल लोगों को 6 घंटे मनोरंजन का मौका देता है.” इसके अलावा पीटरसन ने आईपीएल के बाकी बचे मुकाबलों को इंग्लैंड में आयोजित कराने की इच्छा ज़ाहिर की है.

उन्होंने कहा, “मैंने देखा है कि लोग सितंबर में आईपीएल के बचे हुए मुकाबलों के आयोजन को यूएई में करने की बात कर रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इसका आयोजन इंग्लैंड में होना चाहिए, क्योंकि इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के बाद थोड़ा समय होगा. भारत के बेस्ट खिलाड़ी पहले से ही यहां होंगे और इसके साथ ही इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी उपलब्ध होंगे.”

गौरतलब है कि टीम इंडिया को इस साल जून में अंग्रेजों के खिलाफ पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है. वहीं, ऐसे में खबर निकलकर सामने आ रही है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन के बाकी मैच यूएई के अलावा इंग्लैंड में भी खेले जा सकते हैं.

Leave a comment