kohli-kumble
भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर रत्नाकर शेट्टी ने विराट कोहली और पूर्व कोच अनिल कुंबले को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर रत्नाकर शेट्टी (Ratnakar Shetty) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और पूर्व कोच अनिल कुंबले (Anil Kumble) को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि कुंबले और कोहली के बीच में साल 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल के बाद विवाद शुरू हुआ था। रत्नाकर शेट्टी ने इस मुद्दे पर कहा है कि विराट पूर्व कोच से नाराज थे, क्योंकि वह खिलाड़ियों का साथ नहीं दे रहे थे।

रत्नाकर शेट्टी का हवाला देते हुए इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी खबर में कहा, “ये बात बिल्कुल स्पष्ट थी कि कुछ लोग नहीं चाहते थे कि अनिल कुंबले कोच के तौर पर बने रहें। कप्तान और कोच की सहमति नहीं बन पा रही थी और यहां पर कप्तान का पलड़ा भारी लग रहा था।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे बाद में पता चला कि पाकिस्तान के खिलाफ 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल से पहले एक मीटिंग हुई थी, जिसमें विराट कोहली ने अनिल कुंबले से नाराजगी जाहिर की थी। वह इस बात से खुश नहीं थे कि कुंबले अपने प्लेयर्स का साथ नहीं दे रहे हैं और ड्रेसिंग रूम में एक खराब माहौल बना रहे हैं।” रत्नाकर शेट्टी की मानें तो अनिल कुंबले ने इन सभी कारणों के चलते कोच पद से इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि 51 साल के पूर्व स्पिनर एक साल तक टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद पर बने रहे थे। साल 2017 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों मिली हार के बाद उन्होंने मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि कोहली को उनकी कोचिंग स्टाइल पसंद नहीं आई, इसीलिए इस साझेदारी को आगे तक ले जाना बहुत कठिन होगा।

Leave a comment

Cancel reply