राहुल का ओपनर के तौर पर अच्छा रिकॉर्ड है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज अगले महीने से खेली जाएगी। इस आगामी सीरीज से पहले टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी को लेकर बहस छिड़ी हुई है। दरअसल, शुभमन गिल के चोटिल होने के कारण सलामी जोड़ी को लेकर टीम मैनेजमेंट परेशान है। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा इस बात से बेहद आश्चर्यचकित हैं कि टीम मैनेजमेंट इंग्‍लैंड के विरुद्ध पांच मुकाबलों की आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान केएल राहुल को मध्‍यक्रम में बल्लेबाजी कराने के लिए क्यों अड़ा हुआ है। उनके अनुसार, राहुल का ओपनर के तौर पर अच्छा रिकॉर्ड है।

43 साल के पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा, “केएल राहुल भी टीम के साथ उपलब्‍ध हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि वे ओपनिंग में नहीं खेलेंगे। टीम मैनेजमेंट पहले ही इस बात की घोषणा कर चुकी है कि राहुल मिडल ऑडर में खेलेंगे। आप अचानक से उन्हें मध्यक्रम में क्यों खिलाना चाहते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “यह काफी हैरान करने वाला निर्णय है, क्योंकि केएल राहुल ने टॉप ऑर्डर में खेलते हुए अभी तक पांच टेस्‍ट शतक लगाए हैं। मुझे नहीं पता, मुझे हमेशा लगा था कि वे एक बैकअप ओपनर हैं, लेकिन वे नहीं हैं। यहां तक क‍ि इन अलग परिस्थितियों में भी उनसे ओपनिंग कराने पर विचार नहीं किया जा रहा है।”

यह भी पढ़ें | इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 5 शतक ठोंकेंगे रोहित शर्मा – सुनील गावस्कर

29 साल के दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज ने अब तक 36 टेस्ट में से अधिकतर मैच बतौर ओपनर खेले हैं। स्टाइलिश बल्लेबाज ने शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 36.82 के औसत से 1915 रन बनाए हैं।