पूर्व कप्तान युनुस खान ने राष्ट्रीय टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया.

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युनुस खान ने हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच पद से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया था. अब युनुस खान के इस फैसले के पीछे का कारण सामने आया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के एक सूत्र ने खुलासा करते हुए कहा कि युनुस खान कुछ दिनों के लिए टीम के बायो बबल में शामिल होना चाहते थे. उन्होंने कहा कि बोर्ड के एक अधिकारी के साथ बातचीत के कारण उन्हें बल्लेबाजी कोच का पद छोड़ना पड़ा.

सूत्र ने कहा, “जब यह घोषणा की गई कि इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने से पहले सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों को 20 जुलाई से क्वारंटाइन शुरू करना होगा तो यूनिस ने पीसीबी से अनुरोध किया कि उन्हें कराची लौटने और दंत चिकित्सा से गुजरने की अनुमति दी जाए और उन्हें टीम में देर से शामिल होने की अनुमति दी जाए.”

सूत्र ने आगे बताया, “असली और तथ्यात्मक कारण यह है कि यूनिस ने पीसीबी से कुछ दिनों की देरी के बाद उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए अनिवार्य बायो-बबल में शामिल होने की अनुमति देने के लिए कहा था, क्योंकि उन्हें कराची में एक जटिल दंत चिकित्सा से गुजरना पड़ा था.”

उन्होंने कहा, “जाहिर तौर पर बातचीत के दौरान चीजें गर्म हो गईं, जब अधिकारी ने यूनिस से कहा कि उन्हें अभी वेस्टइंडीज जाना चाहिए, क्योंकि उनके अनुरोध पर इतने देर से विचार नहीं किया जा सकता है.”

इसके अलावा एक रिपोट में यह भी कहा गया है कि तेज गेंदबाज हसन अली और यूनिस के बीच यह विवाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शुरू हुआ था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच के बाद यूनिस खान और हसन अली के बीच ड्रेसिंग रूम में आइस बाथ लेकर बहस हुई थी और यही यूनिस के इस्तीफे की वजह बनी.

Leave a comment