ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड के ओवल में खेले गए चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को बुरी तरह से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की. अब अजिंक्य रहाणे ने पहले टेस्ट में मिली हार का कारण बताया है. रहाणे ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि दो दिनों के वर्चस्व के बाद एक बुरा घंटा हार की वजह रहा.

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “पिछले टेस्ट मैच में हमारे पास दो अच्छे दिन थे, सिर्फ एक बुरा घंटा जहां हमने वास्तव में उस मैच को पूरी तरह से खो दिया था, लेकिन इसके बाद की चैट के बाद सभी को खुद को निजी तौर पर और टीम के रूप में समर्थन करने और अपनी ताकत के साथ खेलने का समर्थन किया और हमने पहले से, जो भी योजना बनाई थी टेस्ट मैच में बस उसी से चिपके रहे.”

गौरतलब है कि एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम महज 36 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई थी. क्रिकेट इतिहास में टीम इंडिया का यह सबसे न्यूनतम स्कोर है. अब दोनों टीम्स के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट शुक्रवार से मेलबर्न के एमसीजी में खेला जाएगा. सीरीज के बाकी बचे मुकाबलों में अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया की कमान संभालेंगे, क्योंकि कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा बहुत जल्द ही बच्चे को जन्म देने वाली हैं. ऐसे में कोहली अपनी पत्नी के साथ रहेंगे. वे पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट आए हैं.

Leave a comment

Cancel reply