ravi shastri virat kohli
भारतीय कप्तान विराट कोहली को कौन सा क्रिकेट फोर्मेट है सबसे ज्यादा पसंद?

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है. साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय टीम की भी सराहना की है. शास्त्री ने कोहली की टेस्ट क्रिकेट को अपनाने और टीम इंडिया के पिछले पांच सालों में टेस्ट प्रारूप के राजदूत होने के लिए तारीफ की. शास्त्री ने कहा कि कोहली टेस्ट क्रिकेट की पूजा करते हैं.

रवि शास्त्री ने कहा, “मुझे लगता है कि अगर कोई टीम पिछले पांच सालों में टेस्ट मैच के लिए एक एंबेस्डर रही है तो यह भारतीय क्रिकेट टीम है. विराट कोहली टेस्ट मैच क्रिकेट की पूजा करते हैं.”

यह भी पढ़ें | मेरे और सौरव गांगुली के बीच बहुत अच्छी दोस्ती है – रवि शास्त्री

उन्होंने आगे कहा, “अगर आप टीम में किसी से पूछें तो उनमें से 99 प्रतिशत कहेंगे कि उन्हें टेस्ट मैच क्रिकेट पसंद है, इसलिए भारत ने पिछले पांच सालों में जो किया है, वह हर साल के अंत में दुनिया की नंबर 1 टीम के रूप में बना रहता है.”

याद हो कि भारत ने न्यूजीलैंड को दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में 372 रनों से पराजित किया था. साथ ही टीम ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान भी हासिल कर लिया. इतना ही नहीं, भारत की टेस्ट क्रिकेट इतिहास में रनों से यह सबसे बड़ी जीत थी, जबकि कीवी टीम की सबसे बड़ी हार.

Leave a comment

Cancel reply