West Indies
क्रिकेट वेस्टइंडीज ने भारत के विरुद्ध 6 फरवरी से खेली जाने वाली तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (Cricket West Indies) ने भारत (India) के विरुद्ध 6 फरवरी से खेली जाने वाली तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज (ODI) के लिए 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज के लिए तीन कैरेबियाई खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है। तेज गेंदबाज केमार रोच (Kemar Roach), एनक्रूमाह बोनर (Nkrumah Bonner) और ब्रेंडन किंग (Brandon King) को वनडे टीम में शामिल किया गया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के नवनियुक्‍त प्रमुख चयनकर्ता डेसमंड हेंस ने वनडे टीम की घोषणा करते हुए बयान में कहा, “केमार रोच हमारे प्रमुख तेज गेंदबाज हैं और हमारा मानना है कि हमें ऐसे गेंदबाजों की जरूरत है, जो जल्‍दी सफल‍ता दिलाएं। रोच का इकोनॉमी रेट पांच का है और वह खेलने के लिए सही विकल्‍प हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हम स्‍थानों के लिए प्रतिस्‍पर्धा चाहते हैं। हम उस स्‍तर पर पहुंचना चाहते हैं, जहां एक जगह के लिए कई खिलाड़‍ियों के बीच प्रतिस्‍पर्धा हो। हम खिलाड़‍ियों के पूल को बढ़ाना चाहते हैं ताकि चुनने के विकल्‍प बढ़े। हमने, जो टीम चुनी है वे बहुत अच्‍छी टीम है। हम भारत में 2023 विश्‍व कप की तैयारी के लिहाज से इस दौरे को देख रहे हैं।”

बता दें कि कोविड-19 प्रोटोकॉल को देखते हुए भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली जाएगी। इस सीरीज का आगाज 6 फरवरी से होगा, जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 9 और 11 फरवरी को खेला जाएगा।

इसके बाद मेजबान टीम कैरेबियाई टीम (West Indies Team) के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरुआत 16 फरवरी को होगी। बता दें कि टी20 सीरीज के सभी मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले जाएंगे।

भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए इस प्रकार है वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय टीम:

किरोन पोलार्ड (कप्‍तान), फेबियन एलेन, एनक्रूमह बोनर, डैरेन ब्रावो, शामराह ब्रूक्‍स, जेसन होल्‍डर, शाई होप, अकील हुसैन, अल्‍जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, केमार रोच, रोमारियो शेफर्ड, ओडीन स्मिथ, हेडन वॉल्‍श जूनियर।

Leave a comment

Cancel reply