मीम किंग के नाम से मशहूर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर एक बार फिर से सुर्खियों में छा गए हैं। उ

मीम किंग के नाम से मशहूर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर एक बार फिर से सुर्खियों में छा गए हैं। उन्होंने लेग स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के एक सवाल का मजेदार अंदाज में जवाब दिया है। जाफर ने अश्विन के ट्वीट का जवाब गेम ऑफ थ्रोन्स और गैंग्स ऑफ वासेपुर के संदर्भ में दिया है।

वसीम ने शुक्रवार को रविचंद्रन अश्विन के एक ट्विटर पोस्ट का जवाब देते हुए बताया कि अश्विन और पुजारा किस बारे में बात कर रहे होंगे। दरअसल, अश्विन ने गुरुवार को चेतेश्वर पुजारा के साथ एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें दोनों खिलाड़ी बातचीत करते हुए नज़र आ रहे थे। आर अश्विन ने इस पोस्ट के जरिए फैंस से यह अनुमान लगाने के लिए कहा कि वे और पुजारा किस बारे में बात कर रहे हैं यह बताएं। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि जिसने सही बताया उसे पुरस्कार दिया जाएगा।

वसीम जाफर ने आईसीसी आयोजनों में भारत के खराब रिकॉर्ड का जिक्र करते हुए मजाकिया जवाब दिया। पूर्व बल्लेबाज ने लोकप्रिय टीवी शो “गेम ऑफ थ्रोन्स” के संवादों और संदर्भों का इस्तेमाल किया और भारतीय फिल्म “गैंग्स ऑफ वासेपुर” के एक डायलॉग का उपयोग करते हुए बताया कि कैसे पुजारा ने हार का बदला लेने की कसम खाई है।

एशिया कप को छोड़कर टीम इंडिया ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से कोई बड़ा आईसीसी खिताब नहीं जीता है। पिछले सात सालों में भारत आईसीसी के पांच बड़े इवेंट्स नहीं जीत पाया है। इसमें दो सेमीफइनल (विश्व टी20 2014, चैंपियंस ट्रॉफी 2017) और तीन सेमीफाइनल (2015 विश्व कप, 2016 विश्व टी20, 2019 विश्व कप) शामिल हैं।

विराट कोहली एंड कंपनी के लिए डब्ल्यूटीसी फाइनल की ट्रॉफी जीतने का यह अच्छा मौका है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 जून से रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि 23 जून का दिन मुकाबले के लिए रिजर्व डे के रूप रखा गया है।

Leave a comment