वॉर्नर ने द्रविड़ की तारीफ की है.

युवा सितारों से सजी भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने श्रीलंका का दौरा करना है, जहां नीली जर्सी वाली टीम मेजबानों के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके लिए पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम का मुख्य कोच बनाया गया है, जबकि धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उप-कप्तान की ज़िम्मेदारी निभाएंगे.

मालूम हो कि भारत की युवा प्रतिभाओं को तराशने का श्रेय द्रविड़ को जाता है. उन्होंने अपनी कोचिंग में भारतीय टीम को कई बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं. वे भारत की अंडर-19 टीम और इंडिया ए के भी कोच रह चुके हैं.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर द्रविड़ की इस काबिलियत के मुरीद हो चुके हैं. उन्होंने टीम इंडिया की ‘द वॉल’ की जमकर तारीफ़ की है. उन्होंने कहा है कि द्रविड़ ने मैच विनर खिलाड़ियों की लाइन लगाई है, जिससे टीम इंडिया पूरी तरह बदल गई.

उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, “आज भारतीय क्रिकेट जैसा नजर आ रहा है, उसे बनाने में द्रविड़ का बड़ा योगदान है. उन्होंने मैच विनर खिलाड़ियों की लाइन लगा दी है और इसी वजह से भारतीय क्रिकेट में बड़ा बदलाव आया. इसे समझने के लिए ज्यादा पीछे जाने की जरूरत नहीं. पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को टेस्ट सीरीज में मिली ऐतिहासिक जीत से ही ये बात साबित होती है.”

श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर्स की सीरीज के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन, देवदत्त पडीक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या और कुलदीप यादव.

Leave a comment