Waqar-Younis
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और क्रिकेट के इतिहास के सबसे महान गेंदबाजों में से एक वकार यूनुस ने फिलिस्तीन के लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त की है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और क्रिकेट के इतिहास के सबसे महान गेंदबाजों में से एक वकार यूनुस ने फिलिस्तीन के लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त की है। इस तनावपूर्ण स्थिति के बीच क्रिकेट जगत के कई खिलाड़ी फिलिस्तीन के लोगों का समर्थन करने के लिए आगे आए हैं और इजरायल के हमलों के खिलाफ आवाज उठाई है। ऐसे में पाकिस्तान के महान क्रिकेटर वकार यूनुस ने भी आवाज उठाई है।

यूनुस भी सिडनी में प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैन्य हमलों के खिलाफ दुनिया भर में रैलियों में शामिल हुए हैं। वकार यूनुस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें साझा की हैं, जिसमें वे सिडनी में फिलिस्तीन के लोगों का सर्मथन करते नज़र आ रहे हैं।

उन्होंने इस पोस्ट में लिखा, “या अल्लाह फिलिस्तीन में हमारे भाइयों और बहनों की मदद करें। फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने का समय आ गया है। सिडनी में प्रदर्शनकारियों और इजरायली सैन्य हमलों के खिलाफ दुनिया भर की रैलियों में शामिल होना।”

इससे पहले बाबर आजम, अजहर अली और शादाब खान ने भी फिलिस्तीन के लोगों के लिए प्रार्थना की थी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने ट्वीट में लिखा था कि उस हमले में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना जताई और साथ ही मानवता के लिए एकजुट होने की अपील भी की।

वहीं, पाकिस्तान क्रिकेटर्स के अलावा अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों ने भी फिलिस्तीन के लोगों की बेहतरी के लिए अपनी आवाज उठाई। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने इस हमले पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट में लिखा था, “बच्चों की हत्या करने से बढ़कर कोई क्राइम नहीं हो सकता।” बता दें कि इजरायल और गाजा के बीच जारी इस लड़ाई में 65 बच्चों समेत 212 से ज्यादा फिलीस्तीनी लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Leave a comment

Cancel reply