इस मैच का लुफ्त इंग्लैंड में मौजूद टीम इंडिया ने भी उठाया।

इस समय भारत की दो अलग-अलग टीम्स श्रीलंका और इंग्लैंड दौरे पर हैं। ऐसा भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ है। विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर है, जहां वे 4 अगस्त से पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। वहीं, शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया श्रीलंकाई दौरे पर है, जिसमें लिमिटेड ओवर्स सीरीज खेली जा रही है। मंगलवार को भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच कोलंबो के प्रेमदासा मैदान पर खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने मेजबानों को 3 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मैच का लुफ्त इंग्लैंड में मौजूद टीम इंडिया ने भी उठाया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर विराट सेना की वीडियो साझा की, जिसमें सभी श्रीलंका के खिलाफ खेल रही टीम इंडिया को चीयर करते नज़र आए। बीसीसीआई ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, “जब डरहम में मौजूद टीम इंडिया ने कोलंबो की टीम इंडिया के लिए चीयर किया। ड्रेसिंग रूम, डाइनिंग रूम से लेकर टीम बस तक इस शानदार मैच का एक भी पल मिस नहीं किया गया।”

दूसरे वनडे मुकाबले में दीपक चाहर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 82 गेंदों का सामना करते हुए 69* रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली। चाहर ने पारी में 7 चौके और 1 छक्का जड़ा। दीपक ने 8वें विकेट के लिए भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर 87* रनों की नाबाद साझेदारी निभाई और टीम को 3 विकेट से जीत दिलाई और साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई।

श्रीलंका के विरुद्ध भारत की यह एकदिवसीय क्रिकेट में 93वीं जीत है। बता दें कि इस जीत के साथ टीम इंडिया वनडे में एक टीम को सर्वाधिक बार मुकाबला हराने वाली टीम बनी है और इस मामले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को पछाड़ दिया है। अब सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद भारत और श्रीलंका के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

Leave a comment