विश्व कप 2019 शुरू होने से करीब 10 दिन पहले आईपीएल का 12वां सीजन खत्म हो रहा है, ऐसे में खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट चर्चा का विषय बना हुआ है। अब इस पूरे मामले में टीम कप्तान विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है। विराट का कहना है हर खिलाड़ी खुद तय करे कि उन्‍हें वर्कलोड मैनेज करने के लिए आईपीएल में कितने मैच खेलने हैं।

आईपीएल 23 मार्च से शुरू हो जाएगा और इसके समापन के तुरंत बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड रवाना होना है जहां 30 मई से विश्व कप खेला जाएगा। चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद पहले ही कह चुके हैं कि खिलाड़ियों पर पड़ रहे काम के बोझ को लेकर फ्रेंचाइजी से बात की गयी है, लेकिन कोहली ने कहा कि अपने कार्यभार को व्यवस्थित करना हर खिलाड़ी का काम है।

कोहली ने कहा, ”हमने खिलाड़ी को पूरी बुद्धिमता से काम लेने और फ्रेंचाइजी प्रबंधन को सूचित करने की जिम्मेदारी दी है। वे हमारे फिजियो पैट्रिक फरहार्ट के संपर्क में रहेंगे। विश्व कप के लिये सभी चीजों पर निगरानी रखी जाएगी और इसमें कार्यभार भी शामिल है।”

उन्होंने कहा, ”हम कोई ऐसा समय बताएंगे जहां खिलाड़ी विश्राम कर सकता है। वे निश्चित तौर पर इस मौके का फायदा उठाएंगे। विश्व कप चार साल में एक बार आता है और आईपीएल हर साल होता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम टूर्नामेंट में खेलने को लेकर प्रतिबद्ध नहीं हैं। हमें चतुर बनना होगा और अच्छे फैसले करने होंगे। इसकी जिम्मेदारी खिलाड़ी पर होगी। किसी को भी कोई निर्णय लेने के लिये मजबूर नहीं किया जाएगा। ” कोहली ने हालांकि इसके साथ ही कहा कि भारतीय टीम के लिये यह सीजन काफी व्यस्त रहा लेकिन टीम आत्मविश्वास से भरी है और खिलाड़ी आईपीएल 2019 का लुत्फ लेने के हकदार हैं।

हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

www.facebook.com/crictodayhindi

Leave a comment