विराट सेना को अंग्रेजों के खिलाफ 4 अगस्त से पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की दूसरी साइकिल के कार्यक्रमों का ऐलान कर दिया है और इसकी शुरुआत भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के साथ होगी। साथ ही आईसीसी ने प्‍वाइंट्स सिस्‍टम की भी घोषणा की है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने डब्ल्यूटीसी के दूसरे सीजन को लेकर भारत के प्लान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पिछले महीने रोज बाउल मैदान पर डब्ल्यूटीसी फाइनल का मुकाबला खेला गया था, जिसमें कीवी टीम ने विराट सेना को 8 विकेट से शिकस्त देते हुए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की मेज पर कब्जा जमाया। कोहली ने आईसीसी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए कहा, “एक यादगार प्रतियोगिता में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना बहुत अच्छा था।”

32 साल के भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “केवल फाइनल ही नहीं हमने चैंपियनशिप के पहले संस्करण के दौरान खिलाड़ियों का दृढ़ संकल्प देखा। यही नहीं क्रिकेट प्रेमियों को भी देखकर हमें बहुत अच्छा लगा और मुझे यकीन है कि वे सभी दूसरे संस्करण का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे।” भारत की नए साइकिल की पहली टेस्ट सीरीज इंग्लैंड में होगी, जहां वे अगले महीने से शुरू होने वाले पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे। किंग कोहली ने कहा, “इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से शुरू होने वाले अगले साइकिल के लिए एक बार फिर से हम नई एनर्जी के साथ रीग्रुप होंगे और अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे।”

यह भी पढ़ें | PCB ने पाकिस्तान टीम का बेड़ा गर्क कर दिया है, औसत बोर्ड ‘बेकार’ खिलाड़ियों को मौका दे रहा है – अख्तर

वहीं, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा, “हम पिछली बार के फाइनलिस्ट के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में अपना अभियान शुरू करेंगे, जो सीधे तौर पर एक दिलचस्प चुनौती है। भारत एक बेहतरीन ऑलराउंड टीम है और अपने घरेलू हालात में उन्हें टेस्ट करना काफी अच्छा होगा। हम आखिरी बार फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए और इस बार बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं।”