विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज में होती है। अब तक क्रिकेट के कई दिग्गज उनकी बल्लेबाजी के मुरीद हो चुके हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके विराट कोहली ने एक और बड़ी कामयाबी हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय कप्तान ने लिस्ट ए क्रिकेट में 12,000 रन पूरे किए, लेकिन वो दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने सबसे तेज इतने रन बनाए हैं।

विराट कोहली ने लिस्ट के क्रिकेट में सबसे तेज 12,000 रन बनाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज माइकल बेवन को पीछे छोड़ दिया है। विराट ने लिस्ट ए क्रिकेट में 12 हजार रन 248 पारियों में पूरे किए, वहीं बेवन ने 297 पारियों में इतने रन बनाए हैं। विराट कोहली ने हैदराबाद वनडे में 44 रन की पारी खेली थी।

विराट कोहली इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। आईसीसी की मौजूदा वनडे और टेस्ट रैकिंग में वह पहले स्थान पर काबिज हैं। विराट कोहली के अगर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर पर नजर डाले तो उन्होंने तीनों ही फॉर्मेंट को मिलाकर अब तक 19,000 से भी ज्यादा बनाए हैं।

क्रिकटुडे हिंदी का इन्स्टाग्राम पेज फ़ॉलो करें

www.instagram.com/crictodayhindi

Leave a comment

Cancel reply