भारत में क्रिकेट को एक धर्म की तरह माना जाता है. इतना ही नहीं क्रिकेट को फैन यहां भगवान की तरह पूजते हैं. देश में क्रिकेट को लेकर दीवानगी इतनी है कि यहां का बच्चा-बच्चा क्रिकेटर बनना चाहता है. मगर 1 अरब से अधिक जनसंख्या वाले इस देश में कम ही लोग ऐसे हो पाते हैं, जिन्हें भारत की जर्सी पहनने का सौभाग्य प्राप्त होता है. यहां तक कि वे भले ही भारत की जर्सी न पहन पाएं, लेकिन देश का हर बच्चा अपने मोहल्ले, स्कूल, घर और गांव में क्रिकेट ज़रूर खेलता है.

सोशल मीडिया पर भी कई ऐसे वीडियोज समय-समय पर वायरल होते रहते हैं, जो लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करते हैं. अब एक और वीडियो सोशल मीडिया की सनसनी बना हुआ है. इस वीडियो में 9 साल का बच्चा बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करता नज़र आ रहा है. इस बच्चे ने कवर ड्राइव, स्ट्रेट ड्राइव, फ्लिक शॉट, दिल स्कूप जैसे शॉट्स को एक स्टंप से बड़ी आसानी से खेल रहा है. इस वीडियो को देखकर हर कोई क्रिकेट प्रेमी हैरान है. इस बच्चे में विराट कोहली और एबी डी विलियर्स जैसे खिलाड़ियों की झलक नज़र आ रही है!

इस वीडियो को लिंकडिन पर राजू देवेंद्रन ने साझा किया है. साथ ही उन्होंने लिखा, “जब मैंने इस वीडियो को देखा सटीक और समर्पण दो शब्द थे, जिन्होंने मेरे दिमाग पर तुरंत प्रभाव डाला. इसने मुझे हर कोच, खेल विशेषज्ञ, और स्थापित खिलाड़ियों को याद दिलाई कि वे जमीनी स्तर के खिलाड़ियों से सही समय पर गेंद लेने और इसे बल्ले के बीच में खेलने के लिए प्रेरित करते हैं, जिसके लिए स्टंप के साथ बल्लेबाजी का अभ्यास करना एक आदर्श तरीका है.”

Leave a comment