न्यूज़ीलैंड ने बुधवार को नेपियर में खेले गए पहले वनडे में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की. कीवी टीम की इस जीत में हीरो रहे मार्टिन गुप्टिल ने 116 गेंदों में 117* रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 4 छक्के शामिल थे. गुप्टिल को उनके इस शानदार प्रदार्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी घोषित किया गया.

मैच के बाद एक दिलचस्प नज़ारा देखने को मिला, जहां मार्टिन गुप्टिल का इंटरव्यू किसी और ने नहीं बल्कि उनकी पत्नी लॉरा मैकगोल्डरिक ने लिया. गुप्टिल ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी टीम की धमाकेदार जीत को लेकर कहा, “सबसे ज्यादा ख़ुशी वाली बात यह है कि हमने बांग्लादेश को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. पहले 10 ओवर में 4 विकेट गंवाने के बाद वापसी करना वाकई में काफी कठिन है. हमने अच्छी गेंदबाजी की, जिसे देखकर काफी खुशी हुई.”

उन्होंने कहा, “बल्लेबाजी के दौरान हम आपस में बातें करते हैं, लेकिन टेलर मुझे सिर्फ लंबे समय तक बल्लेबाजी करने देते हैं.”

आपको बता दें कि टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 4-1 की शर्मनाक हार के बाद न्यूज़ीलैंड अब बांग्लादेशी टीम की मेजबानी कर रहा है. चोट से उभरकर काफी समय बाद मार्टिन गुप्टिल ने शानदार वापसी करते हुए अपने वनडे करियर का 16वां शतक जड़ा.

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. मेहमान टीम ने 42 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे, लेकिन मोहम्मद मिथुन ने 62 रन की जुझारू पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

Leave a comment

Cancel reply