भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली आज किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं. कोहली विश्व के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. फिटनेस में भी उनका कोई सानी नहीं है. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पूरे विश्व में अपनी शानदार बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है. कई युवा खिलाड़ी कोहली के नक्शेकदम पर भी चलना पसंद करते हैं. किंग कोहली सोशल मीडिया पर भी खासे सक्रिय रहते हैं और फैंस का मनोरंजन करते हैं. हाल ही में कोहली ने अपनी एक वीडियो साझा की है, जिसमें वे जिम में वर्कआउट करते नज़र आ रहे हैं. 

कोहली ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “अगर मुझे एक एक्सरसाइज को चुनना पड़े तो मैं यह एक्सरसाइज रोजाना करना चाहूंगा … पावर स्नैच से प्यार है.” कोहली के इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं और उनकी पोस्ट पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं. 

मालूम हो कि कोहली को फिटनेस का गुरु मंत्र भारतीय टीम के पूर्व कोच डंकन फ्लेचर से मिला था. फ्लेचर ने कोहली को देखकर कहा था, “क्रिकेट अनप्रोफेशनल खिलाड़ियों द्वारा खेला जाने वाला एक प्रोफेशनल खेल है.” बस ये बात कोहली को काफी बुरी लग गई और उन्होंने फिट होने का निश्चय कर लिया. कोहली उस समय आम दिल्ली वालों की तरह ही खाने पीने के शौक़ीन थे, लेकिन इसके बाद कोहली ने एक बड़ा क्रिकेटर बनने के लिए अपनी फिटनेस पर ध्यान देना शुरू कर दिया था.

यह भ पढ़ें –

आज से 10 साल पहले अपने बचपन की दोस्त साक्षी संग शादी के बंधन में बंधे थे धोनी

Leave a comment

Cancel reply