कोहली दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में शुमार हैं.

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आगामी टी20 विश्व कप कोहली की कप्तानी करियर का निर्णायक क्षण हो सकता है। विराट कोहली आज तक बतौर कप्तान एक भी आईसीसी ट्रॉफी जीतने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में कुछ दिग्गजों ने सुझाव दिया गया है कि टीम इंडिया को सीमित ओवर्स क्रिकेट में रोहित शर्मा के साथ स्पिल्ट कप्तानी का विकल्प चुनना चाहिए।

53 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने इंडिया न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि कप्तान के तौर पर विराट कोहली के करियर में आगामी टी20 विश्व कप बहुत महत्वपूर्ण है। पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, “विराट कोहली के कप्तानी करियर के लिए टी20 विश्व कप बहुत महत्वपूर्ण होगा। मुझे लगता है कि उन पर दबाव बढ़ रहा है। वे खुद जानते हैं कि उन्होंने एक कप्तान के रूप में एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। कोहली आगामी टी20 विश्व कप में भारत को जीत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं उम्मीद करता हूं कि भारत 14 नवंबर को यह ट्रॉफी जिते, तो मुझे लगता है कि तब विराट कोहली राहत की सांस ले पाएंगे। फिर वे आकलन कर सकते हैं कि वे कितने समय तक कप्तानी के पद पर बने रहना चाहेंगे और साथ ही वे मूल्यांकन भी कर सकते हैं कि क्या उन पर बहुत अधिक दबाव है।”

यह भी पढ़ें | पूर्व पाकिस्तान कप्तान इमरान खान ने WTC फाइनल में भारत की हार का बनाया मज़ाक

विराट कोहली अब तक तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। भारत को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों हार मिली थी, जबकि हाल ही में न्यूजीलैंड ने आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल में टीम इंडिया को 8 विकेट से मात दी। वहीं, भारत 2019 एकदिवसीय विश्व कप में सेमीफाइनल में पहुंचा था, जहां उसे कीवी टीम के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।