टीम इंडिया के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच निक वेब ने ऐलान किया है कि वे आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.

टीम इंडिया के स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच निक वेब ने ऐलान किया है कि वे आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. उन्होंने कहा है कि वे साल में 6 से 8 महीने अपने परिवार से दूर नहीं रहना चाहते हैं. बता दें कि 2019 एकदिवसीय वर्ल्ड कप के बाद शंकर बसु के कायर्काल समाप्त होने के बाद निक वेब को इस पद पर नियुक्त किया गया था. अब वे दो साल बाद आगामी टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया का साथ छोड़ देंगे. उन्होंने अपने इस फैसले के बारे में अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट साझा करते हुए बताया है.

निक वेब ने अपनी पोस्ट में लिखा, “मैंने बीसीसीआई को हाल ही में बता दिया है कि मैं टी20 विश्व कप के बाद अनुबंध का नवीनीकरण नहीं चाहता हूं. यह आसान फैसला नहीं था, लेकिन आखिर परिवार सबसे पहले आता है. मौजूदा कोरोना प्रतिबंधों के मद्देनजर न्यूजीलैंड पहुंचना प्रमुख कारण है.” दरअसल, इस समय जो भी व्यक्ति न्यूजीलैंड जाता है तो उसे 14 दिनों का पृथकवास का पालन करना अनिवार्य है.

उन्होंने आगे कहा, “भविष्य में इन प्रतिबंधों में रियायत मिल जाएगी, लेकिन अनिश्चितता की स्थिति और साल में 5 से 8 महीने परिवार से दूर रहने के कारण मैं टी20 विश्व कप के बाद पद पर बना नहीं रह सकता.”

वेब ने कहा, “पता नहीं भविष्य में क्या लिखा है, लेकिन इस समय मैं रोमांचित हूं. मैं आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम के अच्छे प्रदर्शन के लिए पूरी कोशिश करूंगा. पिछले दो साल से अधिक समय से इस टीम के साथ जुड़े रहना गर्व की बात रही है. हमने मैच जीते, हारे, इतिहास रचा और एक-दूसरे के साथ परिपक्व हुए. यह टीम खास है, क्योंकि हर खिलाड़ी प्रतिस्पर्धी है.”

Leave a comment