धोनी और सचिन.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कार्यकाल विवादों से भरा हुआ रहा था. उन्होंने आईसीसी विश्व कप 2019 में स्टार बल्लेबाज अंबाती रायडू की जगह ऑलराउंडर विजय शंकर को भारतीय टीम में जगह दी थी, जिसके बाद उनके इस फैसले की कड़ी आलोचना हुई थी. हाल ही में 46 वर्षीय एमएसके प्रसाद ने चयनकर्ता के रूप में अपने कार्यकाल के बारे में विस्तार से बात की है

बिना कॉन्ट्रैक्ट के इंग्लैंड का दौरा करेंगे श्रीलंकाई खिलाड़ी!

श्रीलंकाई क्रिकेट में सबकुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. हाल ही में कॉन्ट्रैक्ट विवाद के चलते श्रीलंका का इंग्लैंड दौरा संकट में पड़ गया था. हालांकि, इस पर मंडरा रहा खतरा अब टल गया है. खबर है कि श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड जाने के लिए तैयार हो गए हैं.

IPL में चोटिल होने के बाद अब इस टी20 टूर्नामेंट में वापसी के लिए तैयार हैं दिग्गज ऑलराउंडर स्टोक्स

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को लेकर बड़ी एक खबर सामने आ रही है. आईपीएल के 14वें संस्करण के दौरान चोटिल होने वाले बेन स्टोक्स अब जल्द ही मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. स्टोक्स टी20 ब्लास्ट में खेलते नज़र आएंगे. वे तीन साल बाद इस टूर्नामेंट में वापसी कर रहे हैं. उनके अलावा इंग्लैंड के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर, जॉनी बेयरस्टो और स्टार स्पिनर आदिल राशिद, जैसे खिलाड़ी भी टी-20 ब्लास्ट में खेलते दिखाई देंगे. इस टूर्नामेंट की शुरुआत बुधवार से होने जा रही है.

WTC फाइनल: अजीत अगरकर ने भारतीय टीम के इन दिग्गज खिलाड़ियों को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में आज से 10 दिनों का ही समय शेष है. इस महा-मुकाबले को लेकर क्रिकेट फैंस के बीच उत्साह धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का यह फाइनल 18 जून से साउथेम्प्टन के रोज बाउल के मैदान पर खेला जाएगा. इस खिताबी मैच को लेकर क्रिकेट के प्रचंड पंडितों ने अभी से भविष्यवाणी करनी शुरू कर दी है। अब इस सूची में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज अजित अगरकर का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने बताया है कि डब्ल्यूटीसी के फाइनल में कौन सा गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेगा और कौन सा बल्लेबाज सर्वाधिक रन बनाएगा।

पूर्व कंगारू लेग स्पिनर ब्रैड हॉग ने टीम इंडिया की ‘न्यू वॉल’ की धीमी बल्लेबाजी पर दी दिलचस्प प्रतिक्रिया

पिछले कुछ समय से भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपनी धीमी बल्लेबाजी के चलते पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट पंडितों के निशाने पर आ रहे हैं। पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 29.20 के सबसे कम स्ट्राइक-रेट से 271 रन बनाए थे, जिसके चलते उनकी खूब आलोचना भी हुई थी। इसी बीच अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर ब्रैड हॉग ने इस भारतीय बल्लेबाज की धीमी बैटिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है।

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment