ENG v IND: शास्त्री और कोहली ने फैलाया कोरोना! बुक लौन्चिंग के इवेंट में पहुंचे थे लंदन

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंज़माम उल हक ने राहुल द्रविड़ को लेकर दिया दिल जीत लेने वाला बयान

भारतीय क्रिकेट टीम इस साल जुलाई में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. नीली जर्सी वाली टीम मेजबानों के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और इतने ही मुकाबलों की टी20 सीरीज खेलेगी. इस दौरे पर भारतीय टीम के मुख्य कोच, पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ होंगे. ऐसे में पाकिस्तानी टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इंज़माम उल हक ने राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनाए जाना दिलचस्प और अद्भुत विचार है.

“टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का 5-0 से सूपड़ा साफ़ करेगी”

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी, जहां टीम इंडिया 18 जून से साऊथेम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी. इसके बाद विराट सेना को मेजबानों के खिलाफ पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर मोंटी पनेसर ने इस सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 5-0 से हरा देगी.

तेज गेंदबाज कृष्णा ने कोरोना वायरस से जीती जंग, जानिए कब करेंगे क्रिकेट के मैदान पर वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. स्टार तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा कोरोना वायरस से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. अब वे 23 मई यानी रविवार को बैंगलोर से मुंबई के लिए रवाना होंगे, जहां वे इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के साथ क्वारंटीन होंगे.

अपने टेस्ट करियर को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट पर बरसे युवराज, ऐसे किया हाल ए दिल बयां

भारतीय टीम के महान ऑलराउंडर्स में से एक युवराज सिंह ने शानदार पारियां खेलते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने भारत के लिए वनडे और टी20 में जबरदस्त प्रदर्शन किया, लेकिन टेस्ट प्रारूप में उनका कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा। हालांकि, युवी जिस समय भारतीय टीम में आए थे, उस वक्त टीम में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज खिलाड़ी थे।

फिलिस्तीनियों के समर्थन में उतरे वकार यूनुस, इजरायली हमलों के खिलाफ रैलियों में हुए शामिल

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और क्रिकेट के इतिहास के सबसे महान गेंदबाजों में से एक वकार यूनुस ने फिलिस्तीन के लोगों के प्रति एकजुटता व्यक्त की है। इस तनावपूर्ण स्थिति के बीच क्रिकेट जगत के कई खिलाड़ी फिलिस्तीन के लोगों का समर्थन करने के लिए आगे आए हैं और इजरायल के हमलों के खिलाफ आवाज उठाई है। ऐसे में पाकिस्तान के महान क्रिकेटर वकार यूनुस ने भी आवाज उठाई है।

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment