युवराज सिंह ने विराट कोहली को मौजूदा समय का सबसे महान खिलाड़ी करार दिया.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

युवराज सिंह ने विराट कोहली को मौजूदा समय का सबसे महान खिलाड़ी करार दिया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने विराट कोहली की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े हैं. बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज ने बताया कि कप्तान बनने के बाद कोहली में किस तरह के बदलाव आए. युवी ने कहा कि लोग रिटायर होने के बाद लीजेंड क्रिकेटर बनते हैं, लेकिन कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं, जो 30 साल की उम्र में ही इतने महान बन गए. इसके अलावा उन्होंने भारतीय कप्तान को लेकर कई और मुद्दों पर बात की.

ENG v IND: कोहली-रोहित की टीम ने अश्विन-पुजारा की टीम को हराया, देखिए वीडियो

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने वाली पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज से पहले जमकर पसीना बहा रही है. मंगलवार को काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ चेस्टर-ले-स्ट्रीट के रिवरसाइड ग्राउंड में खेले जाने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मैच से एक दिन पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान फील्डिंग ड्रिल्स में टीम कोहली-रोहित और टीम अश्विन-पुजारा के बीच मुकाबला देखने को मिला, जिसमें कोहली-रोहित की टीम ने अश्विन पुजारा की टीम को पराजित किया. यह मुकाबला फील्डिंग कोच आर श्रीधर की देख-रेख में संपन्न हुआ.

SL vs IND: वनडे में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ इतिहास रच सकती है टीम इंडिया

भारतीय टीम किसी भी एक विरोधी टीम के विरुद्ध एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है. बता दें की इस समय भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया इस मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं. तीनों ही देशों ने अभी तक किसी भी एक विपक्षी टीम के खिलाफ वनडे में 92 जीत दर्ज की हैं.

एमएस धोनी के लिए आईपीएल 2021 की ट्रॉफी जीतना चाहते हैं सुरेश रैना

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का सीएसके के साथ आईपीएल का 2021 आखिरी सत्र हो सकता है। दरअसल, पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपनी ख्वाहिश जाहिर की है, जिसके बाद ऐसा कहा जा रहा है कि धोनी का यह आईपीएल का आखिरी सीजन हो सकता है। रैना चाहते हैं कि इस बार चेन्नई सुपर किंग्स अपने कप्तान के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का खिताब जीते। धोनी और रैना की दोस्ती बहुत गहरी है और दोनों ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास भी एक ही दिन लिया था। अब दोनों क्रिकेटर्स आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलते हुए नज़र आएंगे। टूर्नामेंट का दूसरा फेज यूएई में 15 सितंबर से खेला जाएगा।

ENG vs IND: पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कोहली को पंत के बल्लेबाजी क्रम को लेकर दी खास सलाह

विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम इंग्लैंड के विरुद्ध पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से खेलेगी। इससे पहले भारत और काउंटी चैंपियनशिप इलेवन के बीच तीन दिवसीय मुकाबला 20 जुलाई से खेला जाएगा। इस अभ्यास मैच में ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि वे आगामी टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएंगे। दरअसल, कुछ दिन पहले पंत कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें क्वारंटीन में भेज दिया गया था। हालांकि, खबरें आ रही हैं कि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है।

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment