rohit shubhman crictoday
आज की टॉप-5 ख़बरें.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

टीम इंडिया को मिल गया है अगला रोहित शर्मा! गेंदबाजों की कुटाई करने में है हिटमैन जैसा माहिर

टीम इंडिया के हिटमैन यानी रोहित शर्मा को विश्व के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शामिल किया जाता है. क्रिकेट के जानकार भी उनकी तारीफ करते नज़र आते हैं. वहीं, भारतीय टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी अपने छोटे से क्रिकेट करियर में बहुत कुछ हासिल कर लिया है. भारत के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक शुभमन को भारतीय क्रिकेट के भविष्य का उजला सितारा माना जा रहा है.

महिला के एक हाथ में था बच्चा और दूसरे से पकड़ लिया कैच, वीडियो देख अनुष्का हुईं इंस्पायर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की सबसे क्यूट अभिनेत्रियों में से एक हैं. अनुष्का आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें और वीडियोज साझा करती रहती हैं. उनके फोटोज सोशल मीडिया की सनसनी बनते रहते हैं.

WTC FINAL: विराट सेना से खौफ खा रहे हैं कीवी खिलाड़ी! इस दिग्गज खिलाड़ी ने दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

भारतीय क्रिकेट टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है, लेकिन इससे पहले कीवी टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोस टेलर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भारत के विरुद्ध यह खिताबी मुकाबला काफी चुनौतीपूर्ण है. टेलर ने टीम इंडिया को बेहद मजबूत बताया है. इससे ये साफ हो रहा है कि कीवी खिलाड़ी टीम इंडिया का सामना करने से भयभीत हैं.

WTC FINAL: सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा को लेकर कही दिल छू लेने वाली बात

भारतीय क्रिकेट टीम के हिटमैन यानी रोहित शर्मा दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार हैं. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं. रोहित ने खासकर एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट में बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं. वनडे में, जहां उन्होंने 3 दोहरे शतक जड़ने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है तो वहीं, टी20 अंतर्राष्ट्रीय में उनके नाम सबसे तेज शतक (35 गेंद) जड़ने का कीर्तिमान दर्ज है. क्रिकेट के जानकार भी रोहित की तारीफ करते नज़र आते हैं. अब इस फेहरिस्त में एक और दिग्गज खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है.

WTC FINAL: कोहली के पास है विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका, पोंटिंग को छोड़ सकते हैं पीछे

भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से साउथेम्पटन में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अपनी कमर कस चुकी है. एक तरफ जहां, भारतीय खिलाड़ियों ने इंट्रा-स्क्वाड मैच खेलकर खुद को खिताबी मुकाबले के लिए तैयार किया तो वहीं, न्यूजीलैंड ने हाल ही में इंग्लैंड को दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से पटखनी दी. कीवी टीम ने 22 साल बाद अंग्रेजों को उन्हीँ की सरज़मीं पर टेस्ट सीरीज में चित किया है. अब ब्लैककैप्स भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में भिड़ने के लिए तैयार हैं.

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment

Cancel reply