आज की 5 बड़ी ख़बरें.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

शाकिब अल हसन को मिली ‘बदतमीजी’ की कड़ी सज़ा, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उठाया ये कदम

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर चार मुकाबलों का प्रतिबंध लगा दिया गया है. अब वे ढाका प्रीमियर लीग के अगले चार मैच नहीं खेल पाएंगे. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने शाकिब के खिलाफ यह सख्त कदम उठाया है.

PSL 2021: आंद्रे रसेल के सिर पर लगी ज़ोरदार ‘बाउंसर’ गेंद, स्ट्रेचर पर ले जाए गए हॉस्पिटल

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल दुनिया के सबसे विस्फोटक खिलाड़ियों में शामिल हैं. अब उन्हें लेकर एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, रसेल पाकिस्तान सुपर लीग 2021 (PSL) में खेलते हुए घायल हो गए हैं. वे शुक्रवार को पीएसएल में अपना पहला मुकाबला खेल रहे थे. इस दौरान उन्हें इस्लामाबाद यूनाइटेड के गेंदबाज मोहम्मद मूसा की गेंद सिर पर लगी, जिसके बाद उन्हें स्ट्रेचर पर अस्पताल ले जाना पड़ा. रसेल क्वेटा ग्लेडिएटर्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

INTRA-SQUAD MATCH: साथी गेंदबाजों पर ही बुरी तरह बरसे ऋषभ पंत, छक्के के साथ पूरा किया अर्धशतक!

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल से पहले पसीना बहाना शुरू कर दिया है. विराट सेना को 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच खेलने उतरना है. यह खिताबी मुकाबला साउथेम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा. कीवी टीम के खिलाफ भिड़ने से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने इंट्रा स्क्वॉड मैच खेलना शुरू कर दिया है. मालूम हो कि डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले टीम इंडिया को कोई अभ्यास मैच नहीं खेलना है.

युवराज सिंह ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी को लेकर किया सनसनीखेज खुलासा

युवा सितारों से सजी भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने श्रीलंका का दौरा करना है, जहां नीली जर्सी वाली टीम मेजबानों के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके लिए पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम का मुख्य कोच बनाया गया है, जबकि धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उप-कप्तान की ज़िम्मेदारी निभाएंगे.

शाकिब अल हसन के बचाव में उतरीं पत्नी उम्मे अहमद, बोलीं मेरे पति को खलनायक बनाया जा रहा है

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन आए दिन विवादों में घिरे रहते हैं. शुक्रवार को ढाका प्रीमियर लीग में एक लाइव मैच के दौरान उनकी एक हरकत की वजह से जेंटलमैन गेम कहा जाने वाला क्रिकेट शर्मसार हुआ है. उन्होंने मैच में अंपायर के फैसले के विरुद्ध नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए पहले स्टंप्स में लात मारी, फिर स्टंप्स को उखाड़कर ज़मीन पर पटक दिया. इस दौरान उन्होंने फील्ड अंपायर से बदसलूकी भी की. हालांकि, इसके बाद शाकिब अल हसन ने अपनी इस करतूत के लिए माफ़ी भी मांगी.

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment