आज की बड़ी ख़बरें.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

युजवेंद्र चहल और उनकी पत्नी धनश्री वर्मा ने तस्वीर साझा कर फैंस को दी ये बड़ी खुशखबरी

स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को अगले महीने श्रीलंका के दौरे पर जाने वाली लिमिटेड ओवर्स की टीम इंडिया में शामिल किया गया है. भारतीय टीम को अगले महीने श्रीलंका के विरुद्ध 3 मुकाबलों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, लेकिन इससे पहले चहल और उनकी पत्नी धनश्री वर्मा ने फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है.

SL vs IND: श्रीलंका दौरे से पहले सामने आया टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान”

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन वाली भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने श्रीलंका का दौरा करना है, जहां नीली जर्सी वाली इस टीम को श्रीलंका के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इससे पहले राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया है.

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर KKR के इस खिलाड़ी का टूटा दिल, वायरल हुआ ट्वीट

भारतीय क्रिकेट चयनकर्ताओं ने गुरूवार को श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए अपनी 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया. दाएं हाथ के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उप-कप्तान बनाया गया है.

WTC FINAL: वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज का दावा, टीम इंडिया बनेगी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में आज से 1 सप्ताह का ही समय शेष है. ये खिताबी मुकाबला 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथेम्पटन में खेला जाएगा. मालूम हो कि टीम इंडिया मौजूदा समय में इंग्लैंड में है, जहां भारतीय खिलाड़ियों ने नेट्स में जमकर पसीना बहना शुरू कर दिया है. वहीं, न्यूजीलैंड टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच खेलने में व्यस्त है.

श्रीलंका दौरे के लिए भारत की 20 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, देवदत्त पडीक्कल समेत 5 नए चेहरे हुए शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए श्रीलंका के दौरे पर जाना है. टीम इंडिया मेजबानों के खिलाफ 3 एकदिवसीय मुकाबलों की वनडे और तीन ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. इसके लिए भारतीय क्रिकेट चयनकर्ताओं ने 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. भारतीय टीम वहां पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में सीरीज खेलेगी.

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment