कोहली और जडेजा.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

रैना ने की गांगुली को टीम से बाहर करने वाले आदमी की तारीफ! बोले भारत उन्ही की वजह से जीत पाया WC 2011

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने पिछले साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था. अब रैना एक नए विवाद में फंसते नज़र आ रहे हैं. दरअसल, रैना के जीवन पर एक किताब ‘Believe: What Life and Cricket Taught Me’ आ रही है, जिसमें उन्होंने कई बातों का खुलासा किया है. इस किताब में उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल की जमकर तारीफ की है. उनका मानना है कि चैपल ने भारतीय टीम को लक्ष्य का पीछा करना सिखाया. रैना के मुताबिक, भारत की आईसीसी विश्व कप 2011 की जीत में ग्रेग चैपल का बड़ा हाथ रहा.

WTC FINAL: भारतीय कप्तान कोहली ने शुभमन और पुजारा संग साझा की तस्वीर, लिखा खूबसूरत कैप्शन

टीम इंडिया को 18 जून से न्यूजीलैंड के विरुद्ध आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल खेलने उतरना है. यह खिताबी मैच इंग्लैंड के साउथेम्पटन के रोज बाउल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले भारतीय खिलाड़ियों ने नेट्स में पसीना बहाना शुरू कर दिया है. वहीं, कीवी टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है.

“2011 WC में अपनी खतरनाक गेंदबाजी से कई भारतीय खिलाड़ियों की पसलियां तोड़ना चाहता था”

पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी अपनी विवादित बयानबाजी को लेकर आए दिन सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. हाल ही में पाकिस्तानी टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत के खिलाफ ज़हर उगला है. उन्होंने दावा किया है कि अगर आईसीसी विश्व कप 2011 में वे मोहाली में टीम इंडिया के खिलाफ खेलते तो कई भारतीय खिलाड़ियों की पसलियां-अंगूठे जरूर तोड़ डालते.

अजिंक्य रहाणे आज भी याद करते हैं राहुल द्रविड़ की ये खास सलाह

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने खुलासा किया कि पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने उनसे कहा था कि भारतीय टीम में चुने जाने के बारे में ज्यादा चिंता न करो, क्योंकि अगर वे अच्छा प्रदर्शन करते रहेंगे तो वे अपने आप टीम में आ जाएंगे। रहाणे ने साल 2007 में प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया था और इसके बाद उन्होंने भारत के लिए चार साल बाद अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला था। उनके घरेलू क्रिकेट में शानदार आंकड़े हैं। उन्होंने मुंबई की तरफ से अपने दूसरे रणजी ट्रॉफी सीजन में 1089 रन बनाए थे।

WTC फाइनल: विराट सेना मैदान पर लौटी, बीसीसीआई ने शेयर की टीम इंडिया के पहले ट्रेनिंग सेशन की वीडियो

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले रोज बाउल मैदान पर अभ्यास करना शुरू कर दिया है। विराट सेना ने बुधवार को पहली बार ग्रुप में अपना पहला ट्रेनिंग सेशन किया। डब्ल्यूटीसी फाइनल 18 जून से 22 जून तक खेला जाएगा। बीसीसीआई ने टीम इंडिया के इस पहले ट्रेनिंग सेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है। इस वीडियो में सभी खिलाड़ी जमकर अभ्यास करते नज़र आ रहे हैं।

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment