आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

‘रिटायर होनी चाहिए धोनी की 7 नंबर वाली जर्सी’, जानिए पूर्व भारतीय दिग्गज ने ऐसा क्यों कहा है?

टीम इंडिया को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था. उन्होंने 15 अगस्त 2020 को रिटायरमेंट की घोषणा की थी, जिसके बाद धोनी के फैंस का दिल टूट गया. हालांकि, उन्होंने आईपीएल में खेलना जारी रखा. सच तो यह है कि भारतीय क्रिकेट में पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. उनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने बड़ी-बड़ी ऊंचाइयों को छुआ है.

पाकिस्तान में अब लोगों को क्रिकेट देखना बंद कर देना चाहिए – शोएब अख्तर

वहीं, पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अंग्रेजों के विरुद्ध शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी टीम को खरी-खोटी सुनाई है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अब लोगों को क्रिकेट देखना बंद कर देना चाहिए. रावलपिंडी एक्सप्रेस ने यहां तक कह दिया कि मौजूदा पाकिस्तानी टीम बेहद बकवास है.

इंग्लैंड की ‘कामचलाऊ’ टीम की धमाकेदार जीत के बाद माइकल वॉन ने उड़ाया पाकिस्तान का मज़ाक

गुरूवार को कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स में खेले गए तीन मुकाबलों की एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 9 विकेट से रौंद दिया. इंग्लैंड की ‘कामचलाऊ’ टीम के आगे पाकिस्तानी की ‘मजबूत’ टीम बेबस नज़र आई. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज साकिब महमूद ने हरी जर्सी वाली टीम के 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाज़ा गया.

‘टीम इंडिया के एडम गिलक्रिस्ट हैं ऋषभ पंत, जल्द ही बनेंगे कप्तान’

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में शानदार खेल का नज़ारा पेश किया है. उन्होंने कई बेहतरीन पारियां खेल अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है. क्रिकेट के कई जानकार पंत की तुलना पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से करते नज़र आते हैं. अब धाकड़ ऑलराउंडर युवराज सिंह ने पंत को भविष्य का महान खिलाड़ी बताया है.

टीम धवन को ‘बी ग्रेड वाली’ बताने वाले राणातुंगा को अब मिला खुद के ही साथी खिलाड़ी का करारा जवाब

शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया को बी ग्रेड वाली बताने वाले श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा अपने बयान को लेकर बुरी तरह फंसते नज़र आ रहे हैं. 1996 विश्व कप विजेता कप्तान ने श्रीलंका दौरे पर आई भारतीय टीम को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि बीसीसीआई ने यहां दूसरे ग्रेड की टीम भेजकर श्रीलंका क्रिकेट का अपमान किया है. इसके बाद से ही उनकी लगातार कड़ी आलोचना हो रही है. अब राणातुंगा के हमवतन दिग्गज बल्लेबाज अरविंद डी सिल्वा ने अपने पूर्व साथी खिलाड़ी को करारा जवाब दिया है.

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment