rahane kohli
आज की अहम ख़बरें.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

WTC FINAL: अगर भारत ने प्लेइंग XI में एक स्पिनर को दी जगह तो अश्विन-जडेजा में से किसे मिलेगा मौका?

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के विरुद्ध आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने उतरेगी. यह खिताबी मुकाबला इंग्लैंड के साऊथेम्पटन के रोज बाउल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर माइकल होल्डिंग ने बड़ा बयान दिया है.

WTC FINAL: भारतीय टीम ने मैदान में बहाना शुरू किया पसीना, जडेजा ने साझा की तस्वीरें

टीम इंडिया मौजूदा समय में किसी भी टीम को हराने की काबिलियत रखती है. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड में मौजूद है, जहां विराट सेना को न्यूजीलैंड के विरुद्ध आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल खेलना है. यह मुकाबला 18 जून से इंग्लैंड के साऊथेम्पटन के रोज बाउल मैदान पर खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के विरुद्ध 5 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

कप्तान विराट कोहली ने ऐसे दी अजिंक्य रहाणे को जन्मदिन की बधाई, लिखा भावुक संदेश

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म 6 जून, 1988 को महाराष्ट्र के अश्वी-केडी में हुआ था. इस ख़ास दिन के मौके पर उन्हें क्रिकेट जगत से ढेर सारी शुभकामनाएं मिल रही हैं. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी उन्हें जन्मदिन की मुबारकबाद दी है.

रियान पराग ने शेयर की विराट कोहली के ऑटोग्राफ वाले बैट की तस्वीर, भारतीय कप्तान ने लिखा था ये खास मैसेज

आईपीएल में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने वाले राजस्थान रॉयल्स के स्टार युवा खिलाड़ी रियान पराग एक बार फिर से सुर्खियों में छा गए हैं। पराग ने विराट कोहली के ऑटोग्राफ वाले बैट को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि कोहली ने उस बैट पर ऑटोग्राफ देते हुए क्या मैसेज लिखा था।

इस पूर्व कंगारू कप्तान ने जो रूट की कप्तानी में कल्‍पना व दूरदर्शिता की कमी बताई

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल को लगता है कि जो रूट की खराब कल्पना व दूरदर्शिता एक बतौर कप्‍तान हमेशा से ही इंग्लैंड के लिए एक गंभीर विषय रहा है। इस साल के अंत में इंग्लैंड की टीम को ऑस्‍ट्रेलिया में एशेज सीरीज खेलनी है। इसी को देखते हुए चैपल ने इंग्लिश टीम की कमियों पर बात करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है।

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment

Cancel reply