विराट कोहली और रोहित शर्मा.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने क्यों कहा, हमारे पास सचिन-धोनी जैसे खिलाड़ी नहीं हैं? जानिए वजह…

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अपने विवादित बयानों को लेकर आजकल खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. हाल ही में पूर्व कप्तान रमीज़ राजा ने अपने देश के क्रिकेट चयनकर्ताओं को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है. उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ नाराज़गी ज़ाहिर की है. इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर के नाम का इस्तेमाल करते हुए युवा खिलाड़ियों को लेकर बड़ी बात कही है. रमीज़ राजा का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट चयनकर्ताओं को अब युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारे पास सचिन-धोनी जैसे खिलाड़ी नहीं हैं.

कमिंस ने टेस्ट प्लेइंग XI के लिए चुने विश्व के 3 बेस्ट बल्लेबाज, कोहली शामिल तो पुजारा की छुट्टी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दाएं हाथ के दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने हाल ही में बड़ा बयान दिया है. विश्व के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज ने कहा है कि अगर वे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन चुनेंगे तो उसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, कीवी कैप्टन केन विलियमसन और अपने हम वतन दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को शामिल करेंगे.

“रोहित शर्मा जल्द ही बनेंगे टीम इंडिया के कप्तान”

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को विश्व के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में गिना जाता है. हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व प्रमुख चयनकर्ता किरण मोरे ने कोहली की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा जल्द ही भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं. बता दें कि कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को अगले महीने टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है.

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को 59वें जन्मदिन पर क्रिकेट जगत से मिली ढेरों बधाइयां

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री गुरुवार को अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर को सोशल मीडिया पर दुनिया के हर कोने से बर्थडे की बधाइयां मिल रही हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत के पूर्व कप्तान के करियर के बेहतरीन आंकड़ों को साझा करते हुए उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं हैं।

सलमान बट्ट ने इस युवा खिलाड़ी को बताया विराट कोहली का उत्तराधिकारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने भारत के उन तीन खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया है, जो भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं। फिलहाल, टीम इंडिया के तीनों प्रारूपों में विराट कोहली कप्तान हैं और वे यह भूमिका बहुत अच्छे तरीके से निभा रहे हैं। सलमान बट्ट ने कहा कि रोहित शर्मा, अंजिक्य रहाणे और ऋषभ पंत में से एक आगे चलकर भारत का कप्तान बन सकता है। बट्ट ने यह बात एक फैन के सवाल पर कही।

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment