आज की टॉप 5 ख़बरें.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

WTC FINAL: कोहली ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, बन गए नंबर-1 भारतीय कप्तान

विराट कोहली भारत के लिए सर्वाधिक टेस्ट में बतौर कप्तान शिरकत करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. यह उनका कप्तान के तौर पर 61वां टेस्ट मैच है. इस मामले में उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है. धोनी ने टीम इंडिया के लिए 60 टेस्ट में कप्तानी की थी.

WTC FINAL: सभी वर्ल्ड कप का डैडी है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप – रवि शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम साउथेम्पटन के रोज बाउल में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल खेलने में व्यस्त है. खिताबी मुकाबले का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था, लेकिन दूसरे दिन का खेल मौसम साफ होने की वजह से समय पर शुरू हुआ है. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी की शुरुआत करने उतरे.

अजूबा – वनडे मैच में बने 720 रन, इन दो बल्लेबाजों ने 41 गेंदों में ठोंके 180 रन

यह सच है कि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, लेकिन इसमें कई बार ऐसे बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स भी बन जाते हैं, जो अगले कई दशकों तक कायम रहते हैं. साल 2018 में आज ही के दिन यानी आज से 3 साल पहले इंग्लैंड ने एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था. यह विशाल टोटल उन्होंने मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ कायम किया था.

टीम इंडिया के कोच को इस भारतीय बल्लेबाज में नज़र आती है वीरेंद्र सहवाग की झलक

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम दो तिहरे शतक हैं. सहवाग ने कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि उनका काम गेंद को सीमा रेखा के पार पहुंचाना होता है. इधर, भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को लेकर कहा कि उनमें उन्हें सहवाग की झलक नज़र आती है.

WTC FINAL: काली पट्टी बांधकर क्यों उतरे हैं भारतीय खिलाड़ी? जानिए वजह

भारत के महान धावक मिल्खा सिंह का शुक्रवार देर रात निधन हो गया. ‘फ्लाइंग सिख’ का इलाज चंडीगढ़ के पीजीआई अस्पताल में चल रहा था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम ने मिल्खा सिंह को श्रद्धांजली देने का निर्णय लिया है.

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment