आज की टॉप-5 ख़बरें.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

WI v AUS: गेल ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बने

मंगलवार को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से पराजित कर सीरीज में 3-0 से अजय बढ़त हासिल कर ली. मैच में तूफानी पारी खेलने वाले मेजबान टीम के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल को मैन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया. उन्होंने 38 गेंदों में 67 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल थे. साथ ही गेल ने टी20 क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली.

यशपाल शर्मा के निधन से शौक में डूबा भारतीय क्रिकेट जगत, सचिन-सहवाग ने दी श्रद्धांजली

मंगलवार को पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा के देहांत के बाद भारतीय क्रिकेट जगत में शौक की लहर दौड़ गई. टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज यशपाल शर्मा का दिल का दौरा पड़ने से 66 साल की उम्र में निधन हो गया, जिसके बाद क्रिकेट के दिग्गजों ने उन्हें श्रद्धांजली दी है. उनमें पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं. बता दें कि यशपाल शर्मा 1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे.

वीडियो: युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा ने अपने नए लुक से सोशल मीडिया पर लगाई आग!

भारतीय टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा आए दिन सोशल मीडिया पर अपने डांस की वीडियोज साझा करती रहती हैं, जो कुछ ही समय में वायरल हो जाती हैं, लेकिन इस बार उन्होंने डांस की नहीं बल्कि अपने न्यू लुक की वीडियो शेयर की है, जिसमें वे बेहद खूबसूरत लग नज़र आ रही हैं. फैंस उनके नए लुक को बेहद पसंद कर रहे हैं.

1983 विश्व कप विजेता टीम इंडिया का हिस्सा रहे पूर्व भारतीय दिग्गज का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

भारतीय क्रिकेट जगत से जुड़ी एक बेहद दुखद खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा का मंगलवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. वे 66 साल के थे. यशपाल शर्मा 1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे. पारिवारिक सूत्रों ने उनके निधन की जानकारी दी.

WI v AUS: गेल ने MI और CSK के दो खिलाड़ियों को समर्पित की अपनी तूफानी पारी

मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में वेस्टइंडीज ने 6 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 3-0 से अजय बना ली. मैन ऑफ द मैच बने वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने 38 गेंदों में 67 रन की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 7 छक्के शामिल थे. गेल ने मैच के बाद बताया कि उन्होंने अपनी इस पारी को किन-किन साथी खिलाड़ियों को समर्पित किया है.

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment