आज की 5 बड़ी ख़बरें.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

हरभजन सिंह दूसरी बार बने पिता, पत्नी गीता बसरा ने बेटे को दिया जन्म

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह दूसरी बार पिता बन गए हैं. उनकी पत्नी गीता बसरा ने शनिवार को बेटे को जन्म दिया है. गीता और हरभजन घर में नन्हे मेहमान के आने से बेहद खुश हैं. भज्‍जी ने बताया कि उनकी पत्‍नी और बेटा दोनों स्‍वस्‍थ है. मार्च में इस कपल ने बताया था कि जुलाई में उनके घर नन्‍हा मेहमान आने वाला है. मालूम हो कि दोनों को एक बेटी भी है, जिसका नाम हिनाया हीर प्लाहा है. हिनाया का जन्म 27 जुलाई 2016 को हुआ था.

ENGW v INDW: हरलीन देओल ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा अविश्वसनीय कैच, VIDEO हुआ वायरल

शुक्रवार को नॉर्थम्प्टन के काउंटी ग्राउंड पर खेले गए तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड महिला टीम ने भारत को डकवर्थ लुईस नियम की सहायता से 18 रन से पराजित किया. साथ ही मेजबानों ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली. इस मैच में भले ही भारतीय महिला टीम को हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन स्टार क्रिकेटर हरलीन देओल ने एक शानदार कैच पकड़कर सनसनी फैला दी. उनके कैच की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

अगर माही भाई IPL 2022 में नहीं खेले तो मैं भी नहीं खेलूंगा – सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना ने हाल ही में बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि अगर दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2022 में नहीं खेलेंगे तो वे भी इस संस्करण से खुद बाहर हो जाएंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि एमएस धोनी आईपीएल का अगला संस्करण न खेल पाएं.

सौरव गांगुली नहीं होते तो मैं कभी इतना बड़ा क्रिकेटर नहीं बन पाता – सहवाग

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में गिना जाता है. भारत के लिए टेस्ट में दो तिहरे शतक जड़ने वाले इस इकलौते बल्लेबाज ने हाल ही में बड़ा बयान दिया है. सहवाग ने कहा कि अगर उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले होते तो वे इतने सफल क्रिकेटर कभी नहीं बन पाते.

सुनील गावस्कर आज हुए 72 साल के, सोशल मीडिया पर लगा शुभकामनाओं का तांता

आज ऐसे भारतीय क्रिकेटर का जन्मदिन है, जिसने अपनी डेब्यू टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक रन (774) बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया, जो आज भी कायम है. एक ऐसे खिलाड़ी का, जिसने टेस्ट की दोनों पारियों में 3 बार शतक जड़ने का विश्व कीर्तिमान अपने नाम किया हुआ है. एक ऐसे बल्लेबाज का, जो टेस्ट की पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी पारी में 200 से ज्यादा रन बनाने वाला विश्व का आज भी इकलौता प्लेयर है. एक ऐसे दिग्गज का, जिसने टेस्ट में सबसे पहले 10 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment