आज की 5 बड़ी ख़बरें.

ये हैं आज के दिन की क्रिकेट जगत से जुड़ी टॉप-5 ख़बरें, जो दिन भर चर्चा का विषय बनी रहीं:

ICC ने किया टी20 विश्व कप 2021 की तारीख और आयोजन स्थल का ऐलान

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन अब भारत की जगह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में किया जाएगा. इस टी20 महाकुंभ की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट के सभी मुकाबले दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम, शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित किए जाएंगे.

न्यूजीलैंड को हराने के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी वर्ल्ड XI, कोहली को किया बाहर

हाल ही में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. साथ ही विराट सेना विश्व की टेस्ट चैंपियन टीम बनने से भी चूक गई. वहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा समय में दिग्गज कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड इलेवन का चुनाव किया है, जो कीवी टीम को हरा सकती है.

SL vs IND: धवन शामिल होंगे इन भारतीय दिग्गजों की फेहरिस्त में, हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि

भारतीय क्रिकेट टीम सोमवार को श्रीलंका पहुंच चुकी है, जहां टीम इंडिया तीन मुकाबलों की एकदिवसीय और इतने ही मैच की टी20 सीरीज खेलेगी. दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को इस टूर के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. मेहमान टीम श्रीलंका के खिलाफ 13 जुलाई को वनडे सीरीज का पहले मैच खेलेगी. ऐसे में शिखर धवन एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने की कगार पर हैं.

एक हार से भारत का कुछ नहीं बिगड़ेगा, वे आगे कई टूर्नामेंट्स जीतेंगे – विलियमसन

हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से पराजित कर इतिहास रच दिया. इस खिताबी मुकाबले में हार के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया की कड़ी आलोचक की जा रही है. ऐसे में कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने विराट सेना का समर्थन किया है.

SL VS IND: टीम इंडिया पहुंची श्रीलंका, यहां जानें पूरे दौरे का कार्यक्रम

शिखर धवन की कप्तान वाली टीम इंडिया सीमित ओवर्स की सीरीज के लिए श्रीलंका पहुंच गई है. वहीं, नीली जर्सी वाली टीम कोविड-19 प्रोटोकॉल के मुताबिक क्वारंटीन में प्रवेश कर गई. श्रीलंका के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. वनडे सीरीज की शुरुआत 13 जुलाई से होगी, जबकि 21 जुलाई से टी20 सीरीज खेली जाएगी. भारतीय क्रिकेट टीम पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में दो-दो हाथ करेगी.

क्रिकेट से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए क्रिकटुडे हिंदी की वेबसाइट को फ़ॉलो कीजिए:

इस लिंक पर क्लिक कर पढ़ें क्रिकेट से जुड़ी अन्य ख़बरें – क्रिकेटुडे हिंदी

Leave a comment